गोपालगंज में एक किलो स्मैक और दस लाख नकदी के साथ 8 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, यूपी से है तस्‍करी का कनेक्‍शन



गोपालगंज, जागरण संवाददाता: शहर के बंजारी मोड़ सहित अन्य स्थानों पर पुलिस ने छापेमारी कर आठ अंतरराज्यीय स्मैक तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार किए गए स्मैक तस्करों के पास से एक किलो स्मैक व करीब दस लाख रुपये नकदी भी बरामद की गई। पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किए गए सभी आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
इसकी जानकारी मंगलवार को कलेक्ट्रेट में प्रेसवार्ता में एसपी स्वर्ण प्रभात ने दी।  एसपी ने बताया कि सूचना मिली कि यूपी के स्मैक तस्कर स्मैक की खेप लेकर शहर के बंजारी मोड़ पर पहुंचे है।

इस सूचना के बाद सदर एसडीपीओ प्रांजल कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। पुलिस की टीम ने छापेमारी करते हुए शहर के साधु चौक वार्ड संख्या तीन निवासी गणेश चौरसिया को एक किलो स्मैक के साथ गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार किए गए स्मैक तस्कर गणेश चौरसिया से पूछताछ कि गई तो उसने पुलिस को बताया कि यूपी के बाराबंकी जिले के जैदपुर थाना के जैदपुर गांव निवासी नूर मोहम्मद यूपी से स्मैक की खेप लेकर आया था, जिसके बाद पुलिस की टीम ने उसका पीछा करते हुए उसे दस लाख रुपये नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया।
गोपालगंज जिला प्रशासन ने गायिका प्रियंका सिंह को ब्लैक लिस्ट करने के लिए लिखा पत्र, सिंगर ने दी प्रतिक्र‍िया यह भी पढ़ें
इसके साथ ही पुलिस ने नूर मोहम्मद की निशानदेही पर नगर थाना क्षेत्र के कररिया गांव निवासी डेबा मुसहर, साधु चौक वार्ड संख्या तीन के दिलीप चौरसिया, कुचायकोट थाना क्षेत्र के बेलवावृत निवासी दिलीप कुमार प्रसाद तथा विशंभरपुर थाना क्षेत्र के तिवारी मटिहनिया गांव निवासी मुन्ना तिवारी व कमलेश कुमार मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार किए गए सभी आरोपित स्मैक की तस्करी में मुख्य तस्करों की सूची में शामिल थे। इनके पास से बरामद किए गए तीन मोबाइल फोन के आधार पर सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है।
इंसाफ!10 साल पुराने मामले में 1 साल की सजा: मारपीट के 4 आरोपियों में से एक मर चुका, दो बरी और एक को मिली सजा यह भी पढ़ें
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तस्कर नूर मोहम्मद ने कई स्मैक तस्करों के नाम भी पुलिस के समक्ष खोले हैं, जो शहर के अलाव ग्रामीण इलाके में भी स्मैक की तस्करी करने का कार्य करते है। ऐसे सभी स्मैक तस्करों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए स्मैक तस्करों की संपत्ति की जांच भी कराई जाएगी। साथ ही यूपी से स्मैक के नेटवर्क को भी खंगालने का कार्य किया जा रहा है।

अन्य समाचार