Arrah: बिहार पुलिस की अवैध वसूली का काला कारनामा, ऑनलाइन घूस लेकर बालू लदे ट्रैक्टर को छोड़ा; ऑडियो वायरल



आरा/बड़हरा, जागरण संवाददाता। बिहार के भोजपुर में चंद रुपयों के लिए एक पुलिसकर्मी ने अपने ईमान का सौदा कर लिया। अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को छोड़ने के बदले जवान ने चालक से सौदा किया और गुगल-पे के माध्यम से नौ हजार रुपये अपने खाते पर ट्रांसफर करवाए। हालांकि, सोशल मीडिया पर ट्रैक्टर मालिक और पुलिसकर्मी के बीच फोन पर सौदेबाजी का वीडियो वारयल हो गया, जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है।

मामले को लेकर बताया गया कि 23 अप्रैल की शाम साढ़े सात बजे कोईलवर-छपरा फोरलेन पर बबुरा चेकपोस्ट के पास तैनात पुलिस सिपाही दिनेश चौधरी द्वारा दो ओवरलोडेड बालू लदे ट्रैक्टरों को जब्त किया गया। दोनों वाहनों को बबुरा निवासी निर्मल कुशवाहा के यार्ड में लगा दिया गया था। गाड़ियों को छुड़वाने के लिए ट्रैक्टर मालिकों द्वारा पुलिस को फोन किया जाने लगा।
चर्चा के अनुसार, ट्रैक्टरों के छोड़ने के बदले सिपाही दिनेश चौधरी ने ट्रैक्टर चालक से नौ हजार रुपए की मांग की। इंटरनेट मीडिया पर वायरल आडियो में ट्रैक्टर मालिक और बिचौलिया आपस में बात कर रहे हैं। ट्रैक्टर मालिक दोनों गाड़ियों को छोड़ने का आग्रह करता है। इसपर बिचौलिया निर्मल कुशवाहा बोलता है कि आप अपनी गाड़ी से मतलब रखिए। आप दूसरे की गाड़ी से मतलब मत रखिए।

इस दौरान ट्रैक्टर मालिक बार-बार अपनी गाड़ी को छोड़ने का आग्रह करता हुआ सुनाई दे रहा है। काफी मान-मनौवल के बाद डील तय हो गई। चालक ने तय रकम गुगल पे के माध्यम से स्थानीय यार्ड मालिक निर्मल कुशवाहा के खाते पर भेज दिया। इसके बाद इंटरनेट मीडिया पर इस मामले का आडियो वायरल होने लगा।

इस मामले को भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने गंभीरता से लिया, जिसके बाद बड़हरा पुलिस एक्शन में आ गई है। बड़हरा थाना पुलिस ने इस मामले में निर्मल कुशवाहा को गिरफ्तार किया है। वहीं, सिपाही दिनेश चौधरी फरार हैं। पुलिस आरोपित सिपाही की तलाश कर रही है।

अन्य समाचार