Rohtas: शराब तस्करी में देर रात छापा मारने पहुंची उत्पाद विभाग की टीम पर हमला, इंस्पेक्टर समेत चार जख्मी



जागरण टीम, सासाराम/अकोढीगोला (रोहतास)। बिहार के रोहतास जिले में अकोढीगोला के स्थानीय मुख्य बाजार के मुसाई टोला में मंगलवार देर रात एक घर में शराब तस्करी के सिलसिले में छापा मारने गई उत्पाद विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोलकर गिरफ्तार किए गए तस्कर को छुड़ा लिया।
इस हमले में उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर समेत चार जख्मी हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस घायल अधिकारियों-कर्मियों के इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई।

चिकित्सकों ने सभी को बुधवार को सदर अस्पताल रेफर कर दिया। उत्पाद निरीक्षक प्रभात विद्यार्थी ने बताया कि मुसाई टोला में शराब तस्कर की गिरफ्तारी के लिए टीम गई थी।
उसे पकड़कर लाया जा रहा था तभी टीम पर ग्रामीणों व परिवारवालों ने हमला बोल दिया। इस हमले में इंस्पेक्टर कपिलदेव कुमार, सब इंस्पेक्टर अमित आनंद, एएसआइ सुशील कुमार तिवारी, गार्ड जोखन सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए।
हुजूर! मेरे भैंसे को मुक्त करा दीजिए, उसे बेटे जैसा मानता हूं... CJM कोर्ट में रोहतास के पशुपालक की गुहार यह भी पढ़ें
किसी तरह अधिकारी व कर्मी जान बचाकर भागे। घायल अधिकारियों व कर्मियों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने कहा कि पूरी घटना से वरीय अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों को अवगत कराने के बाद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
उधर, ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में देर रात पहुंची उत्पाद विभाग की टीम ने शराब के मामले में मुसाई टोला निवासी बौना कुमार के घर पर छापेमारी की।
Rohtas Accident: ओवरटेक करने के चक्कर में बाइकों की भिड़ंत, दो युवकों की मौत; तीन घायलों की हालत नाजुक यह भी पढ़ें
तलाशी के दौरान उत्पाद कर्मियों को उसके घर से कुछ भी नहीं मिला, फिर भी टीम में शामिल अधिकारी व कर्मी युवक बौना कुमार को गिरफ्तार कर जबरन गाड़ी में बैठाकर अपने साथ लेकर जा रहे थे। 
इससे ग्रामीण आक्रोशित हो उठे व उत्पाद विभाग की टीम के साथ मारपीट शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार मारपीट में उत्पाद विभाग के चार लोग जख्मी हो गए।
जख्मी पदाधिकारी ने इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष चंदशेखर शर्मा, एएसआइ राजीव ओझा ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कराकर घायल कर्मियों को इलाज के लिए पीएचसी पहुंचाया।
मृत शख्‍स प्रेमिका संग हरियाणा में इलू-इलू करता मिला, परिवार ने थाने में शव रख काटा था बवाल, दर्ज कराई थी FIR यह भी पढ़ें
थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उत्पाद विभाग के आवेदन पर प्राथमिकी कर शराब तस्करों पर कार्रवाई की जा रही है।

अन्य समाचार