Bihar: पूर्वी चंपारण में 50 लाख की डकैती, बम और फायरिंग से थर्राया इलाका; डकैतों ने पुलिस पर भी चलाई गोलियां



पलनवा (पूर्वी चंपारण), संवाद सहयोगी। भारत-नेपाल सीमा से सटे पूर्वी चंपारण जिले के पलनवा थानाक्षेत्र के भेलाही बाजार में बुधवार की देर रात डकैती हुई। बेखौफ डकैतों ने बम विस्फोट और फायरिंग करते हुए व्यवसायी के घर से 15 लाख नकद और आभूषण समेत 50 लाख की संपत्ति लूट ली।
डकैतों ने व्यवसायी धनंजय प्रसाद गुप्ता के घर को निशाना बनाया। अपराधियों की ओर से फेंके गए बम के स्प्लिंटर से भेलाही बाजार निवासी व्यवसायी वाल्मीकि प्रसाद जख्मी हो गए। इस बीच घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची और घेराबंदी कर बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की।

बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की ओर से जवाबी कार्रवाई के तहत कई राउंड गोलियां चलाई गईं। वहीं, बदमाश भागने में सफल रहे। घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने पीड़ित परिजनों को भरोसा दिया कि तीन दिनों में बदमाशों की गिरफ्तारी होगी। इसी के साथ पुलिस टीम बदमाशों की तलाश में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार, बदमाशों ने गैस कटर और कुल्हाड़ी से घर के मुख्य दरवाजे काटे और घर में घुस गए। इसके बाद उन्होंने गृहस्वामी को बंधक बना लिया। फिर बम विस्फोट और फायरिंग करते हुए डकैती की वारदात को अंजाम दिया। 
Bihar: रक्सौल में तालाब से मिला बम से भरा झोला, मछुवारों के जाल में फंसकर निकला; 50 लाख की डकैती से जुड़े तार यह भी पढ़ें
डकैतों की संख्या तीन से अधिक थी। सभी 20 से 25 साल के थे और सबने कच्छा-बनियान पहन रखा था। डकैती के दौरान बदमाशों ने गृहस्वामी को बंधक बनाने के साथ उनका मोबाइल छीन लिया और घर में लगे सीसीटीवी का तार काट दिया। जिससे उनकी पहचान नहीं हो सके।
वारदात की सूचना पर पहुंची पुलिस को देख बदमाशों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई। पुलिस की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई के बाद बदमाश भाग निकले। हालांकि, लूटी गई राशि नहीं मिल सकी।
'बिहार से होगी भाजपा को केंद्र से हटाने की पहल', तेजस्वी ने भरी हुंकार, बोले- उनको अब महंगाई लगने लगी है भौजाई यह भी पढ़ें
इस बीच घटना की सूचना मिलने के साथ पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र भी मौके पर पहुंचे हैं। इलाके में रक्सौल के पुलिस उपाधीक्षक, पुलिस निरीक्षक और एसएसबी के अधिकारियों की टीम बदमाशों की खोज में लगी है।

अन्य समाचार