West Champaran News:बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे शिक्षक, समय से पहले ही बच्चों की कर देते हैं छुट्टी



भितहा, संवाद सूत्र: भितहा के खैरवा पंचायत के उच्च विद्यालय खैरवा में छुट्टी के समय बच्चों से पहले ही कई शिक्षक विद्यालय से चले जाते देते हैं। इतना ही नहीं मिड्डे मील परोसने के लिए विभाग द्वारा साढ़े ग्यारह बजे का समय निर्धारित है लेकिन यहां परोसने का कोई समय निर्धारित नहीं है। शिक्षक बच्चों को दबरजस्ती 10 बजे खाना खिलाकर छोड़ देते हैं।


बुधवार को भी इस स्कूल में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। साढ़े ग्यारह बजे स्कूल में पूरी तरह सन्नाटा छाया हुआ था। स्कूल के कार्यालय में प्रधान शिक्षिका वंदना कुमारी, सहायक शिक्षक तैयब अली और मजीबुल रहमान कार्यालय में बैठकर बातें कर रहे थे।
स्कूल में एक भी विद्यार्थी न दिखने पर सवाल करने पर उन्होंने कहा कि स्कूल में बच्चे ज्यादा हैं इसीलिये 10 बजे से ही बच्चों को खाना खिलाया जाता है। आज थोड़ा पहले ही बच्चों की छुट्टी कर दी गई है।
Bihar: बेतिया में पांच धुर जमीन के विवाद में महिला की हत्या, पति को बचाने गई तो बदमाशों ने बेहोश होने तक पीटा यह भी पढ़ें
शिक्षकों के बारे में पूछा तो पता चला कि स्कूल में नौ शिक्षक हैं। जिसमें शिक्षक विनय कुमार सिंह, नवनीत वर्मा, सुरेंद्र गुप्ता एवं अभिषेक राय की जनगणना में डयूटी है। वहीं एक शिक्षिका मातृत्व अवकाश में है और एक शिक्षिका निशा सिंह छुट्टी के बाद घर चली गई हैं। जब कि नियमानुसार 12:30 बजे तक सभी शिक्षकों को स्कूल में ही रहना है। उन्होंने बताया कि स्कूल में लगभग 350 बच्चे हैं । ऐसे में अगर शिक्षक नहीं रहेंगे तो फिर परेशानी होती है।


बीडीओ भितहा पंन्नालाल ने बताया कि विद्यालय में समय सीमा के अंदर ही बच्चों को भोजन दिया जाना है। निर्धारित समय तक शिक्षकों को उपस्थित रहना है। जांच के लिए बीईओ को निर्देश दिया जा रहा है।


अन्य समाचार