मोतिहारी में बेलगाम हुए बदमाश: PNB के CSP संचालक और फाइनेंसकर्मी से दिनदहाड़े लूटे 1.98 लाख



मोतिहारी (पूर्वी चंपारण), संवाद सहयोगी: जिले में बेलगाम हो चुके बदमाशों ने शुक्रवार को जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दिन-दहाड़े हथियार के बल पर पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र और फाइनेंसकर्मी से एक लाख 98 हजार रुपए लूट लिए।
घटना की सूचना मिलने के साथ हरकत में आई पुलिस की टीम सदर पुलिस उपाधीक्षक श्री राज के नेतृत्व में छापेमारी कर रही है। जिले की सीमा पर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

घटनाएं लखौरा व तुरकौलिया थानाक्षेत्र में 11:30 बजे से 12:50 के बीच हुई हैं। एक घंटे बीस मिनट के बीच हुई इन दोनों घटनाओं ने जिले में हफ्तेभर में हुईं डकैती की पांच घटनाओं के पर्दाफाश में जुटी पुलिस के लिए नई चुनौती खड़ी कर दी है।
20 मिनट में 50 लाख की लूट: गैस कटर-कुल्‍हाड़ी से दरवाजा काटा, मालिक को बंधक बना लूटा, पुलिस पर बरसाईं गोलियां यह भी पढ़ें
बताया गया कि लखौरा थानाक्षेत्र के गांधी चौक पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की सीएसपी में तीन बदमाश पहुंचे। दो अंदर गए और एक बाहर दरवाजे पर बाइक खड़ी कर इंतजार कर रहा था।
सीएसपी के अंदर घुसे दो बदमाशों में से एक ने संचालक पर पिस्टल तान दी। दूसरे ने सीएसपी के काउंटर से एक लाख 60 हजार नकदी, दो लैपटाप, तीन सेलफोन लूट लिए। घटना को अंजाम देने के बाद तीनों बदमाश फरार हो गए।
सीएसपी संचालक गुडडू कुमार ने बताया कि दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर वो अपने भतीजे रौशन कुमार उर्फ अवनीश कुमार के साथ काउंटर पर बैठे थे।
Bihar: पूर्वी चंपारण में आठ लाख की डकैती, बंधक बनाकर वार्ड सदस्य से मारपीट; हैंडपंप के सहारे घर में घुसे बदमाश यह भी पढ़ें
इसी दौरान वहां एक युवक पहुंचा और खाता खेलने के बारे में जानकारी लेने लगा। इसी बीच दूसरे ने पिस्टल का भय दिखाया और एक लाख 60 हजार नकदी, दो लैपटाप व तीन सेलफोन लूट कर फरार हो गए।
बदमाशों ने चेहरे पर रुमाल बांध रखा था। भागने के दौरान बदमाश सीएसपी में लगे सीसीटीवी कैमरे के तार भी लेकर फरार हो गए।
इस घटना से पहले तुरकौलिया थाना के शंकर सरैया में करीब 11:30 बजे भारत फाइनेंस के कर्मी विमलेश कुमार से पिस्टल के बल पर बाइक सवार दो बदमाशों ने 38 हजार नकदी लूट लिए।
Bihar: पूर्वी चंपारण में 50 लाख की डकैती, बम और फायरिंग से थर्राया इलाका; डकैतों ने पुलिस पर भी चलाई गोलियां यह भी पढ़ें
बताया गया है कि शिकारगंज थाना के गोढ़िया हराज निवासी विमलेश कुमार अपने साथी मुफस्सिल थाना के बसवरिया गांव निवासी आनंद कुमार के साथ कोटवा से तुरकौलिया आ रहे थे।
इसी क्रम में बाइक सवार दो बदमाशों ने शंकर सरैया के पास उसे घेर लिया और पिस्टल का भय दिखाकर नकदी लूट ली।
लूट की सूचना पर लखौरा थानाध्यक्ष दीपक कुमार व तुरकौलिया के अनिल कुमार के नेतृत्व में बदमाशों के भागने की दिशा में छापेमारी की जा रही है।
Bihar: रक्सौल में तालाब से मिला बम से भरा झोला, मछुवारों के जाल में फंसकर निकला; 50 लाख की डकैती से जुड़े तार यह भी पढ़ें
सदर डीएसपी श्री राज ने बताया एसआइटी बनाई गई है। जिले के सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

अन्य समाचार