गिरफ्तार हो सकते हैं भोजपुरी फिल्म स्टार खेसारी लाल यादव, छपरा कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट।

27 Jul, 2023 09:06 PM | Saroj Kumar 845

भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। छपरा कोर्ट ने एक्टर के खिलाफ यह वारंट जमीन खरीद और चेक बाउंस मामल में जारी किया है। यह मामला 2019 का है। खेसारी लाल यादव ने पत्नी चंदा देवी के नाम से जमीन खरीदी थी, जिसका भुगतान नहीं हुआ है।



हालांकि, चार साल पुराने इस माममें में खेसारी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए पहले कोर्ट ने अंतरिम जमानत ले ली थी। लेकिन अब वह सुनवाई में हाजिर नहीं हो रहे हैं, जिस कारण कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है।


बता दें कि छपरा कोर्ट के न्यायिक दंडाधिकारी श्रेणी प्रियांशु शर्मा ने रसूलपुर थाना केस संख्या 120/19 के एनआई एक्ट विचारण संख्या 2676/23 में ये आदेश जारी किया है। इस केस में शत्रुघन कुमार उर्फ खेसारी लाल यादव आरोपी हैं। कोर्ट ने इसके साथ ही रसूलपुर थाना के धानाडीह गांव के रहने वाले खेसारी लाल यादव को मिली अंतरिम जमानत के आदेश को भी रद्द कर दिया है। ऐसे में कानूनी तौर पर मामला पेचिदा हो गया है।


तो वहीं खेसारी लाल यादव कोर्ट की पिछली कई सुनवाइयों से गैर-हाजिर रहे हैं। इस कारण कोर्ट का समय बर्बाद हुआ और सुनवाई भी सही तरीके से नहीं हो पाई। खेसारी लाल यादव पर रसूलपुर थाना के असहनी गांव के रहने वाले मृत्युंजयनाथ पांडे ने यह चेक बाउंस का यह मामला 16 अगस्त 2019 को दर्ज करवाया था।



कोर्ट में दर्ज याचिका और पलिस की एफआईआर के मुताबिक, मृत्युंजय पांडे ने अपनी जमीन बेचने के लिए शत्रुघन कुमार उर्फ खेसारी लाल यादव की पत्नी चंदा देवी से 22 लाख 7 हजार रुपये में डील की थी। इस बाबत 4 जून 2019 को जमीन की रजिस्ट्री भी हो चुकी है। जमीन खरीदने के लिए भुगतान के तौर पर खेसारी लाल यादव ने मृत्युंजय पांडे को 18 लाख रुपये का एक चेक दिया था, जो उन्होंने 20 जून 2019 को बैंक में जमा किया। लेकिन यह चेक 24 जून 2019 को बैंक ने वापस कर दिया।

अन्य समाचार