मानव श्रृंखला को ले लोगों को जागरूक कर रहे कला जत्था के लोग

जहानाबाद। मानव श्रृंखला बनाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा वातावरण निर्माण का कार्य गुरुवार को भी जारी रहा। जहां और जहां जीविका दीदी, आशा, ममता तथा आंगनवाड़ी सेविकाओं द्वारा मानव श्रृंखला के व्यापक प्रचार के लिए दिवाल लेखन का कार्य किया गया।

वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारी दुर्गा यादव ने बताया कि मानव श्रृंखला 19 जनवरी के प्रचार के लिए हैंडबिल तथा पर्चा वितरण का कार्य लोक शिक्षा समिति के केआरपी को सौपी गई है।
वे लोग टोला सेवकों के माध्यम से लोगो के घर-घर पहुंचा रहे हैं। दुसरी तरफ कला जत्था के तीन रथ एवं साथ में एक जनसंपर्क विभाग द्वारा एक रथ टेलीफिल्म के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहा है।

कला मंच के समन्वयक संतोष श्रीवास्तव ने बताया कि कला जत्था टीम के लोगों ने सातवें दिन तक जिले के सात प्रखंडो में 63 गावों में जाकर मानव श्रृंखला का अलख जगाया। यह अभियान नौ जनवरी तक लगातार जारी रहेगा।
श्रीवास्तव के अनुसार कला जत्था टीम रहिमन पानी राखिए बिन पानी सब सुन नाटक एवं दस गीतों के माध्यम से लोगों के बीच जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति अभियान, बाल विवाह, दहेज प्रथा को लेकर जनता का समर्थन लेने के उद्देश्य से जागरूक कर रहे हैं।
तीन टीमों का नेतृत्व अरविन्द कुमार आजांश, मुकेश कुमार, तथा मैनामंति कर रही हैं। इनके साथ प्रमुख रूप से रामानन्द, वर्मानन्द, बिनीत कुमार, सोनु कुमार, सहदेव यादव, रमन मांझी, मोहन गिरी, अंतरयामी कुमार, पुरूषोत्तम पाठक, अजय यादव, सुमन कुमारी, अनिषा , सपना, शाजिया, निलम शामिल हैं।
कला जत्था टीम को सहयोग के लिए शिक्षक मनोहर कुमार, मदन जी तथा विश्वजीत कुमार अलवेला को टीमों के साथ समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है।
कला जत्था की टीम तीन जनवरी को घोसी प्रखंड के मध्य विद्यालय अहिशासा, प्राथमिक विद्यालय गोलकपुर, उच्य विद्यालय घोसी, दुसरे टीम इस प्रखंड के मध्य विद्यालय भारथु हुलासंगज प्रखण्ड के मध्य विद्यालय बौरी, तथा खुदौरी जाएगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार