धूप खिलने से हल्की राहत, शाम ढलते हीं कनकनी ने जनजीवन हुआ प्रभावित

सीतामढ़ी। वर्फीली हवा, कोहरे और ओस की बारिश के बीच जिले में गुरुवार को भी शीतलहर का कहर जारी रहा। दिन में सूरज निकलने से लोगों को हल्की राहत मिली। लेकिन, शाम ढ़लते ही वर्फीली हवा और इससे उत्पन्न कनकनी से लोग परेशान हो गए। सुबह इलाका कोहरे की गिरफ्त में रहा। 9 बजे तक ओस की बारिश होती रही। घने कोहरे के चलते बस व ट्रेन सेवा भी प्रभावित हुईं। लोग घरों में दुबके रहे। बाजार मंदी की गिरफ्त में दिखा। रोजाना बड़ी संख्या में लोग बीमार भी पड़ रहे हैं। कुछ इलाकों में अलाव की प्रशासनिक व्यवस्था नहीं होने से लोग घास-पात और कार्टन जलाकर ठंड से निजात पाने के लिए मशक्कत कर रहे है।

सिचाई की सुविधा नहीं, जर्जर सड़क से आवागमन मुश्किल यह भी पढ़ें
-------------------------------------
ठंड से बीमार दो की मौत
सुप्पी/परसौनी : जिले में शीतलहर के चलते लोगों के बीमार होने का दौर जारी है। लोग लगातार बीमार होकर सरकारी-गैर सरकारी अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं। सदर अस्पताल में गुरुवार की दोपहर तक ढाई सौ मरीजों का इलाज किया गया। जबकि इमरजेंसी में तीन मरीज भर्ती थे। उधर, सुप्पी में ठंड से बीमार एक युवक को बेहोशी की हालत में इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवक के जेब से मिले मोबाइल के जरिए उसकी पहचान शिवहर जिले के पुरनहिया थाना के बराही जगदीश निवासी जागेश्वर पासवान के पुत्र संत लाल पासवान (30) के रूप में की गई। जबकि परसौनी थाना के मदनपुर गांव निवासी सह वार्ड एक की सदस्या स्नेही देवी (58) की भी ठंड के चलते बीमार होने से मौत हो गई।

---------------------------------
अगले दो दिन बारिश के आसार
सीतामढ़ी : शीतलहर के बीच तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। गुरुवार को अधिकतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। जबकि, न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई। गुरुवार न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा। कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक राम ईश्वर के अनुसार, अगले दो दिनों तक इलाके में बारिश के आसार है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान पांच से छह डिग्री की गिरावट का अनुमान है। बारिश के साथ तेज वहा भी चलेंगी। शनिवार को भी यही स्थिति रहेगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार