यातायात पुलिस ने वसूला 38 हजार रुपये जुर्माना

पूर्णिया। गिरिजा मोड़ चौक स्थित यातायात चेक पोस्ट पर शुक्रवार को सघन वाहन जाच अभियान चलाकर जुर्माना वसूला गया। बिना हेलमेट मोटरसाइकिल चला रहे चालकों और बिना सीट बेल्ट बांधे चार पहिया चालकों से 38 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। यातायात प्रभारी राजेश कुमार के नेतृत्व में गिरिजा मोड़ पर वाहन जाच के दौरान हेलमेट, सीट बेल्ट और कागजात की जाच की गई। इस दौरान बिना हेलमेट और अधूरे कागजात के 21 मोटर साइकिल और 17 बिना सीट बेल्ट लगाए चार पहिया वाहनों से जुर्माना वसूल किया गया। यातायात प्रभारी ने बताया कि बीते साल सितंबर में यातायात नियमों को सख्त कर लोगों में जागरूकता लाई गई बावजूद इसके लोग आज भी बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के सड़कों पर निकल जाते हैं।

स्प्रिंक्लर से हो रही सिंचाई का निरीक्षण करेंगे मुख्यमंत्री यह भी पढ़ें
उन्होंने बताया कि यातायात पुलिस लगातार विभिन्न चौक-चौराहों पर सघन वाहन जाच अभियान चलाएगी। जाच अभियान में पकड़े जाने पर ऐसे वाहन चालकों से जुर्माना वसूल किया जाएगा। यातायात प्रभारी ने आमलोगों से जुर्माना से बचने और खुद की जीवन को बचाने के लिए यात्रा पर निकलने से पहले यातायात नियमों का पालन करने की अपील की।
शहर में अतिक्रमण को लेकर पूछे जाने पर यातायात प्रभारी ने कहा कि जल्द ही चिह्नित स्थानों पर नगर निगम के सहयोग से अभियान चला कर कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई के दौरान ऑन स्पॉट पकड़े जाने पर जुर्माना के साथ सामान को भी जब्त किया जाएगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार