रात्रि गश्ती में स्वयं निकलें एसएचओ : सदर डीएसपी

पूर्णिया। रात्रि गश्ती में एसएचओ को खुद निकलने का निर्देश दिया गया। यह निर्देश सदर डीएसपी आनंद कुमार पांडेय ने शुक्रवार को अनुमंडल क्षेत्र के सभी थानाध्यक्षों के साथ कार्यालय में समीक्षात्मक बैठक में दिया। बैठक के दौरान डीएसपी ने सभी थानाध्यक्षों को अपराध अनुसंधान का पाठ भी पढ़ाया।

इस दौरान डीएसपी ने थाना क्षेत्र में घटित गंभीर लंबित काडों की समीक्षा की। उन्होंने थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्र में घटित गंभीर शीर्ष के काडों का उद्भेदन में तेजी लाने को कहा। क्षेत्र में अपराध नियंत्रित करने के लिए सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में संध्या और रात्रि गश्ती तेज करने को निर्देशित किया गया। आपराधिक मामलों की समीक्षा कर उन्होंने लंबित काडों के निष्पादन में तेजी लाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि अपने-अपने थाना क्षेत्र में नियमित वाहन जाच करें। इससे जहा अपराधियों की पहचान हो पाएगी वहीं सड़क लूट एवं छिनतई की घटनाओं में भी कमी आएगी। विधि व्यवस्था बिगाड़ने वालों की पहचान कर सभी थानाध्यक्ष को कार्रवाई करने को निर्देशित किया है। बैठक के दौरान डीएसपी ने थानाध्यक्षों से अनुसंधानकर्ताओं से समय से काडों की दैनिकी सुपुर्द करवाने को निर्देशित किया। उन्होंने थानाध्यक्षों को अनुसंधान में शिथिलता बरतने वाले अनुसंधानकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की अनुशसा करने को कहा है। फरार एवं वारंटी की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश दिया है।
स्प्रिंक्लर से हो रही सिंचाई का निरीक्षण करेंगे मुख्यमंत्री यह भी पढ़ें
बैठक के दौरान थानाध्यक्षों को क्षेत्र के अपराधियों का सत्यापन कर उसके हरेक गतिविधि की निगरानी करने का भी निर्देश दिया गया। ठंड के मौसम में बढ़ी चोरी की घटनाओं पर नाराजगी जाहिर करते हुए सदर डीएसपी ने सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में रात्रि गश्ती को तेज करने को निर्देशित किया गया। वही थाना क्षेत्र में पड़ने वाले लॉज और होटलों की तलाशी लेने के साथ संदिग्ध पाए जाने पर पूछताछ कर कार्रवाई करने को भी निर्देशित किया गया है।
बैठक में सदर थानाध्यक्ष जितेंद्र राणा, मरंगा थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मिश्रा, केहाट थानाध्यक्ष रामविलास, जलालगढ़ थानाध्यक्ष मेनका रानी, मधुबनी टीओपी प्रभारी शैलेश कुमार पाडेय, कसबा थानाध्यक्ष और श्रीनगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मंडल समेत अन्य थानाध्यक्ष शामिल थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार