अब बाल विकास परियोजना कार्यालयों पर बनेंगे आधार कार्ड

अब जिले की सभी बाल विकास परियोजनाओं के कार्यालयों में 0 से 5 आयु वर्ग के बच्चों के आधार कार्ड बनाए जाएंगे। आधार कार्ड बनाने की कवायद जिले में शुरू कर दी गई है।

आइसीडीएस की जिला कार्यक्रम पदाधिकारी रश्मि कुमारी ने बताया कि विभाग के निर्देशानुसार जिले के सभी 11 बाल विकास परियोजनाओं के कार्यालयों में आधार केंद्र के रूप में विकसित करने का काम प्रारंभ कर दिया गया है। आधार कार्ड बनाने के लिए प्रयोग में आने वाले सभी संसाधन को उपलब्ध कराए जाने की कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि बाल विकास परियोजना कार्यालय आधार सेंटर के रूप विकसित किए गए हैं। जहां पर 0 से 5 वर्ष के बच्चों के आधार कार्ड पुरी तरह से निशुल्क बनाए जाएंगे। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने बताया कि आधार कार्ड सेंटर संचालन के लिए महिला पर्यवेक्षकों को चयनित कर उन्हें शीघ्र ही प्रशिक्षण देने का काम भी पूर्ण कर लिया जाएगा।

बता दें कि कैमूर जिले में 11 बाल विकास परियोजना कार्यालय का संचालन हो रहा है। अभी तक आधार कार्ड बनाए जाने के लिए जिला मुख्यालय, अनुमंडल प्रखंड, नगर पंचायत और नगर परिषद कार्यालयों में स्थापित केंद्रों के माध्यम से लोगों के आधार कार्ड बनाए जाने का काम किया जा रहा है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार