सामाजिक सरोकार से जुड़ा मुद्दा है मानव श्रृंखला : डीएम

दरभंगा। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने शनिवार को मानव श्रृंखला को लेकर अधिकारियों के साथ अनुमंडल स्तरीय बैठक की। डीएम ने बैठक में शामिल जनप्रतिनिधियों और स्थानीय कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह जो मानव श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है इसमें राजनीतिकरण कुछ नहीं है। यह एक सामाजिक सारोकार से जुड़ा हुआ मुद्दा है। उन्होंने कहा कि पहले जल और हरियाली के बीच जीवन है। बैठक में जोनल, सेक्टर, सब सेक्टर अधिकारियों का चयन किया गया। एक सौ मीटर पर सब सेक्टर, एक किलोमीटर पर सेक्टर और 10 किलोमीटर पर जोनल निगरानी करेंगे। डीएम ने काम में लापरवाही बरतने के कारण कुशेश्वरस्थान के बीसीओ के वेतन पर डीडीसी को रोक लगाने का आदेश जारी किया है। साथ ही कहा कि जल जीवन हरियाली के तहत लोगों के बीच जानकारी देने का काम जारी है। बैठक में रूट का निर्धारण किया गया। इसकी जानकारी जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर दें। इस कार्यक्रम के दौरान दरभंगा डीडीसी डॉ. कारी प्रसाद महतो, एसडीओ ब्रज किशोर लाल, सीओ राकेश कुमार सहित लोग मौजूद थे।

बड़े बड़े शहरों में पानी की हो रही घोर किल्लत, लोगों को होना होगा जागरुक : डीएम यह भी पढ़ें
------------------
मानव श्रृंखला की सफलता को ले झोंकी ताकत : केवटी संस के अनुसार, 19 जनवरी को आयोजित होनेवाली मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए अधिकारियों व कर्मियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। मानव श्रृंखला को ऐतिहासिक बनाने को लेकर बैठकों का दौर व पूर्वाभ्यास किया जा रहा है। तालिमी मरकज व टोला सेवकों द्वारा मानव श्रृंखला से संबंधित दीवार लेखन, गांवों में जन जागरूकता अभियान शुरू कर लोगों से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की जा रही है। बैठक में सांसद प्रतिनिधि राजेंद्र चौपाल, जिपस मो. शमीउल्लाह खां शमीम, बीडीओ महेशचंद्र, सीओ सह प्रभारी एमओ अजीत कुमार झा, कनीय अभियंता रमण कुमार झा, मास्टर प्रशिक्षक निर्वाचन प्रशांत कुमार झा, जदयू अध्यक्ष अहमद रेजा बबलू, भाजपा केवटी पूर्वीमंडल अध्यक्ष विनोदानंद झा, हम के जिला उपाध्यक्ष रमण कुमार मिश्र, लोजपा अध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता आदि के अलावा प्रखंडाघीन पंचायतों के मुखिया व सरपंच व पंचायत समिति सदस्य मौजूद थे।
--------------
खुद को मोटीवेशनल बनाएं छात्र : कुलसचिव यह भी पढ़ें
हायाघाट : मानव श्रृंखला के लिए प्रखंडस्तर पर तैयारियां जोरों पर है। मानव श्रृंखला को लेकर बाइक रैली निकाली गई, जिसका नेतृत्व बीडीओ राकेश कुमार व सीओ कमल प्रसाद साह कर रहे थे। कहा कि सरकार द्वारा उठाई गई कदम काफी सराहनीय है। नशामुक्ति समाज बनाने की जरूरत है, जबसे शराबबंदी हुई है, तब से लोग सुखमय जीवन बीता रहे हैं। उन्होंने दहेज प्रथा पर भी रोक लगाने की अपील की।
-----------------
मनीगाछी : प्रखंड मुख्यालय स्थित न्यू सभागार भवन में शनिवार को जनप्रतिनिधियों, सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों की बैठक हुई। बैठक में जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह समाप्ति व दहेज उन्मूलन के समर्थन में 19 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला की सफलता के लिए कई फैसले लिए गए। 33 किमी में बनने वाली इस मानव श्रृंखला में 66 हजार लोगों को जोड़ने की योजना बनाई गई है।
-----------------
घनश्यामपुर : ई-किसान भवन में बीडीओ तबरेज आलम की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें मुखिया, समिति, सरपंच, वेविका, पंचायत आदि ने भाग लिया। बैठक में सभी अधिकारियों ने मानव श्रृंखला को ले पूर्वाभयास किया।
-----------------
बेनीपुर : मानव श्रृंखला निर्माण कार्य को लेकर शनिवार को एसडीओ प्रदीप कुमार झा के नेतृत्व में सभी विभाग के पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने बेनीपुर-दरभंगा मुख्य पथ पर मानव श्रृंखला निर्माण का पूर्वाभ्यास किया।
------------------
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार