विभागीय उत्पीड़न के विरोध में 15 से दवा विक्रेता करेंगे हड़ताल

जासं, शेखपुरा: रविवार को शेखपुरा जिला दवा विक्रेता संघ की बैठक जिला कार्यालय भवन में हुई । बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राजनीति शर्मा ने किया। बैठक में सर्वसम्मति से बिहार राज्य केमिस्ट एंड ड्रजिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर बुलाए गए बंद को सफल बनाने का निर्णय लिया गया ।

जन औषधि दवा दुकान में बाहर की दवा रखें जाने का सदस्यों ने जमकर विरोध किया। विरोध उपरांत सचिव राजेंद्र प्रसाद ने उपस्थित सदस्यों को विभागीय अधिकारियों को पत्र लिख कर अवगत कराने का निर्णय सुनाया तब कहीं सदस्य शांत हो पाये । बैठक के बाद जिला अध्यक्ष ने बताया कि विभागीय उत्पीड़न के विरोध में 15 जनवरी से राज्य के विक्रेता क्रमबद्ध तरीके से हड़ताल पर जाएंगे।
सीएए को लेकर सीएम व पीएम का पुतला फूंका यह भी पढ़ें
इस क्रम में उन्होंने बताया कि 15 जनवरी से राज्य के सभी थोक विक्रेता अपना खरीद बिक्री को बंद करेंगे। वही 22, 23 ,24 जनवरी को दवा दुकानदार अपनी दुकानों को बंद रखेंगे । इसके बावजूद अगर राज्य सरकार ध्यान नहीं देती है तो 30 जनवरी से राज्य के सभी थोक एवं खुदरा दवा विक्रेता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे । श्री सिंह ने कहा 25 अगस्त 19 से प्रस्तावित हड़ताल को राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव एवं राज औषधि नियंत्रक के आश्वासन उपरांत हड़ताल को स्थगित कर दिया गया था लेकिन इसके बावजूद भी विभागीय हठधर्मिता कायम रहा और दवा व्यापारियों को सहूलियत के बदले विभागीय उत्पीड़न झेलना पड़ा। परेशान दवा व्यवसाई पुण: हड़ताल करने को बाध्य हैं । बैठक में जिला सचिव राजेंद्र प्रसाद, ज्योतिष कुमार, पप्पू कुमार, विपिन कुमार, उमेश रावत, बलराम कुमार, नरेश केसरी सहित जिला कार्यकारिणी के सदस्यों ने भाग लिया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार