मौसम की मार, आदमी और बेजुबान सब लाचार

सीतामढ़ी। जिले में रविवार को पूरे दिन सूरज व बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा। इसी के साथ ठंड का प्रकोप जारी रहा। जनजीवन बेहाल है। पूसा मौसम विज्ञान के मुताबिक, अधिकतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस

व न्यूनतम 11.5 डिग्री सेल्सियस रहा। उत्तर बिहार में अगले 24 घंटे के दौरान कहीं-कहीं बूंदाबांदी की स्थिति बनी रह सकती है। तराई के एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है। इसके बाद की अवधि में आसमान में हल्के बादल तथा मौसम के आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ यह 7 से 8 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। इस अवधि में पछिया हवा चलने की संभावना है। हवा की रफ्तार औसतमन 5 से 8 किमी प्रति घंटा रह सकती है। हल्की वर्षा की संभावना को देखते हुए कृषक फसलों में कीटनाशक दवा का छिड़काव स्थगित रखें। रबी फसलों जैसे- मक्का, गेहूं, आलू, मटर आदि एवं चारा की फसलों में नेत्रजन उर्वरक का उपरिवेशन करें।
आठ जनवरी को रहेगा ग्रामीण भारत बंद, नहीं मिलेगा दूध,सब्जी और फल भी यह भी पढ़ें
---------------
कड़ाके की में हीटर व गीजर का बाजार गर्म, कीमतों में इजाफा सीतामढ़ी : कड़ाके की सर्दी से हीटर व गीजर के डिमांड में काफी इजाफा हुआ है। भारी डिमांड की वजह से कीमतों में बढ़ोतरी हो गई है। ज्यादा दाम देने के बावजूद कहीं-कहीं हीटर मिल भी नहीं रहा। गोयनका कॉलेज गेट स्थित न्यू म्यूजिक प्लाजा के मालिक पंकज कुमार व पुपरी ई-व‌र्ल्ड के विकास कुमार ने बताया कि ठंड की मार ने हीटर-गीजर बाजार को गर्म कर दिया है। कंपकपांती सर्दी से मांग बढ़ गई है। कई दुकानों में इलेक्ट्रिक हीटर स्टॉक खत्म है। मैन्युफैक्चर्स की तरफ से सप्लाई भी नहीं हो रही है। इसलिए एलपीजी हीटर का इस्तेमाल बढ़ा है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार