गोलीबारी के पांच माह बाद स्वर्ण व्यवसायी से मांगी 25 लाख की रंगदारी

बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार निवासी स्वर्ण व्यवसायी पर जानलेवा हमले के पांच माह बाद अपराधियों ने बकायदे चिट्ठी लिख कर 25 लाख रुपये रंगदारी की मांग की है। अपराधियों ने लिफाफे में पूर्व की गोलीबारी के दौरान लूटे गए सामान भी बतौर साक्ष्य भेजा है जिससे व्यवसायी को यह आभास हो सके कि पूर्व की घटना उसने ही की थी। इस संबंध में भयभीत व्यवसायी विजय दास व उनके भाई भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जयराम दास ने बताया कि वे लगातार पुलिस के संपर्क में हैं। बीते 21 दिसंबर की सुबह पांच बजे घर के सामने लिफाफे में उक्त धमकी भरी चिट़्ठी और 13 जुलाई को लूटे गए एटीएम व पैन कार्ड मिला है। धमकी भरी चिट्ठी मिलने से परिवार दहशत में आ गया और विदेश से लौटे पुत्र समेत अन्य रिश्तेदारों की सुरक्षा को देखते हुए उन्होंने चुप्पी साध ली। कहा कि घटना की लिखित सूचना नगर थाने में दी गई है।

बखरी में मोबाइल दुकान में लाखों की चोरी यह भी पढ़ें
13 जुलाई की शाम मारी गई थी गोली :
मुख्य बाजार स्थित अर्जुन दास सर्राफ के मालिक 58 वर्षीय विजय कुमार दास को 15 जुलाई की शाम करीब आठ बजे उनके हेमरा रोड स्थित आवास पर गोली मारी गई थी। हमलावर ने उन्हें घायल करने के बाद उनकी स्कूटी लूट ली थी। पुलिस ने घटनास्थल से महज एक किलोमीटर की दूरी पर उनकी स्कूटी को लावारिश हालत में बरामद कर लिया था। पुलिस ने इस मामले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पवड़ा निवासी उज्जवल कुमार की पहचान कर जेल भेज कर मामले के पर्दाफाश का दावा कर दिया था। हालांकि व्यवसायी पुलिस कार्रवाई से इत्तेफाक नहीं रखते हैं।
थानेदार को जानकारी नहीं, एसपी ने नहीं उठाया फोन :
इस संबंध में पूछे जाने पर नगर थानाध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार झा ने रंगदारी मांगे जाने की जानकारी से इंकार किया है। मौखिक सूचना के संबंध में पूछे जाने पर यह कह कर फोन काट दिया कि वे कोई बात लिखित में ही करते हैं, मौखिक में नहीं। वहीं एसपी अवकाश कुमार के मोबाइल पर फोन किए जाने पर कोई जबाव नहीं मिला है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार