मेरे जीवन का सबसे यादगार पल होगा प्रधानमंत्री से बात करना

बेगूसराय : परीक्षा विद्यार्थी जीवन का सबसे महत्वपूर्ण और यादगार समय होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों को उनके जीवन के उस यादगार समय को और महत्वपूर्ण दिन बनाने का मौका उपलब्ध कराया है। उन्होंने देशभर के बच्चों से परीक्षा से पूर्व बातचीत करने की घोषणा की थी। जिस पर अमल करते हुए केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय ने देशभर से कुछ बच्चों को चुनकर सीधे प्रधानमंत्री से रूबरू कराने का कार्य शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में बेगूसराय जिला के भी छह विद्यार्थियों का चयन किया गया है। जिसमें दो विद्यार्थी केंद्रीय विद्यालय के हैं तथा चार जवाहर नवोदय विद्यालय के हैं। प्रधानमंत्री से रूबरू होने वाले विद्यार्थियों से जागरण ने बातचीत कर उनकी राय जानी। पेश है विद्यार्थियों से बातचीत के महत्वपूर्ण अंश। 1- हम कभी-कभी दूर से ही किसी अधिकारी को देख पाते हैं। वह भी जब हमारे स्कूल में कुछ खास प्रोग्राम होता है। ऐसे तो प्रधानमंत्री को रोज अखबारों में देखते हैं। मुझे उस दिन का बड़ी बेसब्री से इंतजार है, जब मैं पीएम के सामने बैठकर उन्हें देख पाऊंगी। अभी तो ढेर सारे प्रश्न मेरे मन में हैं, पता नहीं उनके सामने मुझे पूछने का मौका मिल पाएगा या नहीं।


हबीबा गौसिया मुस्कान पिता मो. महफूज आलम, सलीमपुर, नुरपुर, बरौनी प्रखंड, केंद्रीय विद्यालय एचएफसी बरौनी 2- मुझे जैसे ही जानकारी मिली कि मैं पीएम से मिलने वाला हूं, मत पूछिए मुझे कितनी खुशी हुई, मेरे परिवार में हर कोई इस बात से खुश है और मुझे बधाई दे रहा है कि मेरा चयन पीएम से सीधी मुलाकात के लिए किया गया है। मुझे मौका मिलता है तब मैं उनसे कई प्रश्न पूछूंगा, अभी वह मैं नहीं बताउंगा कि मेरा प्रश्न क्या है?
कुशाग्र कुमार, पिता संजात कमल, डेढ़ीनाथ मंदिर, बेगूसराय, केंद्रीय विद्यालय आइओसी टाउनशिप 3- अभी तक कई अधिकारियों से रूबरू हो चुका हूं, कई लोग मेरे स्कूल आ चुके हैं। मगर इनसे मिलना और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में सीधे उनसे रूबरू होना बहुत अलग है। यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मैं देश के प्रधानमंत्री से मिलने जा रहा हूं। मैंने भी कई सवाल सोचे हैं, उसमें से अगर एक सवाल भी पूछने का मौका मिलता है तो यह बड़ी बात होगी।
कृति रमण पिता रामजीवन सिंह जवाहर नवोदय विद्यालय बेगूसराय 4- मेरी परीक्षा होने वाली है। पीएम परीक्षा पर चर्चा करने वाले हैं। परीक्षा से संबंधित ही प्रश्न भी होंगे। मेरे मन में फिलहाल कोई ऐसा प्रश्न नहीं है। जाने से पहले-पहले कुछ प्रश्न तो तैयार कर ही लूंगी। मिलने की खुशी तो बहुत है।
अदिति कुमारी, पिता दिलीप कुमार सिंह, जवाहर नवोदय विद्यालय बेगूसराय 5- हां, हैं कई प्रश्न। मौका मिलेगा तो पूछेंगे, अभी कैसे बताएं, अभी परीक्षा की तैयारी करनी है। पीएम से मिलने की खुशी सिर्फ मुझे ही नहीं हर बच्चे को है। खासकर हमारे अभिभावक और स्कूल के शिक्षक काफी खुश हैं कि मेरा चयन पीएम के कार्यक्रम में हुआ है।
सौम्य कुमारी, पिता मुकेश कुमार सिंह, जवाहर नवोदय विद्यालय बेगूसराय 6- क्या बताऊं, बहुत खुशी हो रही है। पीएम परीक्षा पर जो जानकारी देंगे, उसे याद कर लेंगे। वे तो सिर्फ सलाह ही देंगे न, परीक्षा तो मुझे ही देनी है। उनके कार्यक्रम में जाना मेरे जीवन का सबसे यादगार दिन होगा।
काजल कुमारी, पिता उमाशंकर सिंह, जवाहर नवोदय विद्यालय बेगूसराय
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार