परिवार विकास मिशन की सफलता को दिए गए निर्देश



छोटा परिवार सुखी परिवार अभियान को लेकर 14 से लेकर 31 जनवरी तक आयोजित परिवार विकास मिशन की सफलता के उद्देश्य से पीएचसी परिसर में सभी आशा कार्यकर्ता, सेविकाएं एवं जीविका से जुड़ी महिलाओं की बैठक मंगलवार को हुई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बद्री प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सभी आशा कार्यकर्ता एवं जीविका दीदियों को अपने- अपने पोषक क्षेत्रों में योग्य दंपती का सर्वे कर परिवार नियोजन के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया। साथ ही साथ इच्छुक लोगों को खाने की गोलियां, बंध्याकरण, नसबंदी आदि करवाने के लिए जागरूक करने का निर्देश दिया गया। मौके पर डॉ. संजीत कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक अनील कुमार, बीसीएम अरविद कुमार आदि स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

----------------------
बकसंडा पंचायत की यादव टोला में नल जल योजना का बोरिग फेल
संसू, अकबरपुर : प्रखंड के बकसंडा पंचायत की वार्ड 5 यादव टोला में सात निश्चय योजना अंतर्गत हर घर जल नल के लिए एक माह पूर्व कराया गया बोरिग फेल हो गया है। पप्पू कुमार, सुरेश प्रसाद यादव, परितोष कुमार, अशोक कुमार, सुरेंद्र यादव आदि ग्रामीणों ने बताया कि बोरिग का काम सफल नहीं हो सका। मात्र 95 फीट गहराई पर पाइप सेट कर दिया गया था। जिससे बोरिग से बहुत कम पानी निकलता है। मोहल्ले में पाइप भी नहीं बिछाया गया है। जिससे पानी की आपूर्ति बाधित है। शुद्ध जल के लिए लोग तरस रहे हैं।
कई बार इसकी शिकायत वार्ड सदस्य और वार्ड क्रियान्वयन समिति के सचिव से की गई। लेकिन स्थिति यथावत रहने से ग्रामीणों में निराशा है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत मुखिया से कर यथा शीघ्र अन्यत्र बोरिग करवा पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करवाने की मांग की है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार