जेपीयू प्रशासन निरंजन कुमार को नहीं मान रहा डीबीएसडी कॉलेज का प्राचार्य

ग्राफिक्स :

- कुलसचिव ने उच्च शिक्षा निदेशक को पत्र भेज कर दी जानकारी
- कॉलेज के प्रशासनिक कार्य प्राचार्य व वित्तीय कार्य विवि प्रशासन करेगा
- कोर्ट के आदेश पर अर्जुन यादव को नियुक्त किया गया है प्राचार्य
जागरण संवाददाता, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय प्रशासन डीबीएसडी कॉलेज, कदना गड़खा का प्राचार्य डॉ. निरंजन कुमार को नहीं मनाता है। इस संबंध में कुलसचिव श्रीकृष्ण ने उच्च शिक्षा निदेशक को पत्र (पत्रांक -2489(आर) दिनांक 31 जुलाई 2019) भेजा है।
इसमें कहा गया है कि वर्तमान में निरंजन कुमार देवराहा बाबा श्रीधर दास डिग्री कॉलेज के प्राचार्य के पद पर नहीं हैं। एलपीए नं- 1420/16 में पारित न्यायादेश दिनांक 28 अगस्त 2016 का अनुपालन किया जा रहा है। निरंजन कुमार अवैध रूप से पत्राचार कर रहे हैं।

इसकी प्रति प्रधान सचिव उच्च शिक्षा, प्राचार्य डीबीएसडी कॉलेज, शाखा प्रबंधक एसबीआई, गड़खा एवं शाखा प्रबंधक, इलाहाबाद बैंक रामपुर शाखा को भेजी गई है।
उल्लेखनीय हो कि हाईकोर्ट ने देवराहा बाबा श्रीधर दास डिग्री कॉलेज, कदना गड़खा के प्राचार्य को प्रशासनिक व शैक्षणिक कार्य करने की जिम्मेवारी तथा वित्तीय कार्य विश्वविद्यालय प्रशासन को देने का आदेश दिया था। इसको लेकर एक साल से परीक्षा फार्म व नामांकन की प्रक्रिया विश्वविद्यालय में हो रही है। हाईकोर्ट के डबल बेंच के जजमेंट के आधार पर अर्जुन यादव ही डीबीएसडी कॉलेज कदना के प्राचार्य हैं। इस संबंध में जेपीयू के कुलसचिव श्रीकृष्ण ने बताया कि इस बाबत शिक्षा विभाग को पत्र भेजा गया है।

इनसेट :
एनएसएस के प्रोग्राम आफिसर का एड्स पर कार्यशाला आज
जासं, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय में बिहार एड्स कंट्रोल सोसाइटी के तत्वावधान में 16 जनवरी को कार्यशाला का आयोजन किया गया है। जिसमें छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी एवं सभी कॉलेजों के एक छात्र व एक छात्रा का पीआर एडुकेटर का प्रशिक्षण होगा। इस संबंध में विश्वविद्यालय के समन्वयक डॉ. एच.एम सिद्दिकी ने बताया कि कार्यशाला की तैयारी पूरी कर ली गई है। जिसमें एड्स कंट्रोल सोसाइटी व रेड रिबल क्लब के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। कार्यशाला सीनेट हॉल में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक चलेगी।
इनसेट :
आरजे कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सिद्धार्थ शंकर सिंह होंगे निलंबन मुक्त
जासं, छपरा : रामजयपाल कॉलेज के निलंबित प्राचार्य डॉ. सिद्धार्थ शंकर सिंह जल्द ही निलंबन मुक्त हो सकते है। विवि सूत्रों ने बताया कि 13 जनवरी को प्रतिकुलपति प्रो. अशोक कुमार झा की अध्यक्षता में बनी कमेटी ने डॉ. सिद्धार्थ शंकर सिंह एवं बर्सर डॉ. प्रेमचंद्र यादव के निलंबन मामले में विस्तार से चर्चा की। कमेटी ने दोनों को निलंबन मुक्त करने का निर्णय लिया। इस संबंध में एक- दो दिन में विश्वविद्यालय प्रशासन प्राचार्य व वर्सर के निलंबन मुक्त करने का पत्र जारी करेगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार