जेपीयू में पार्ट थ्री की परीक्षा प्रारंभ, नकल करते पांच निष्कासित

जागरण संवाददाता, छपरा :

जयप्रकाश विश्वविद्यालय में स्नातक तृतीय खंड (सत्र 2015- 18 व 2016-19) की परीक्षा गुरुवार से छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के 13 केंद्रों पर प्रारंभ हो गई। दो पालियों में आयोजित परीक्षा के पहले दिन कदाचार के आरोप में पांच परीक्षार्थी निष्कासित किए गए।
कड़ी निगरानी में केंद्रों पर परीक्षा शुरू हुई। गेट पर ही परीक्षार्थियों की सघन तलाशी ली गई। परीक्षा नियंत्रक डा. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के केंद्रों पर कदाचार करते पकड़े जाने पर पांच का निष्कासन किया गया है। पीएन कॉलेज, परसा के प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक डा. पुष्प राज गौतम ने बताया कि वे खुद अपनी निगरानी में जांच के बाद परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश करा रहे थे।
एचआर कॉलेज को स्थापित करने हैं अभी नए आयाम : प्रतिकुलपति यह भी पढ़ें
विश्वविद्यालय पदाधिकारियों एवं उड़नदस्ता दल के सदस्यों ने केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।उड़नदस्ता दल के सदस्यों ने अमनौर एवं परसा के परीक्षा केंद्रों पर भी जांच की। परीक्षा के पहले दिन अधिकांश परीक्षा केंद्रों पर अफरा- तफरी का माहौल दिखा। इंसेट करें :
पार्ट थ्री की 19 जनवरी की होनी वाली परीक्षा अ ब 20 को
जासं, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातक तृतीय खंड की सत्र- 2015-18 एवं 2016 -19 की 19 जनवरी को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यह परीक्षा अब 20 जनवरी को होगी। इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक डॉ. अनिल कुमार सिंह ने छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के सभी केंद्रों के केद्राधीक्षकों को पत्र भेजकर यह सूचना नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर परीक्षार्थियों को सूचित करने को कहा है। उल्लेखनीय हो कि 14 जनवरी को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने कुलपति प्रो. हरिकेश सिंह एवं परीक्षा नियंत्रक डॉ. अनिल कुमार सिंह को स्मार पत्र सौंप कर मांग की थी कि 19 जनवरी को रविवार के साथ ही जल जीवन व हरियाली, दहेज उन्मूलन, बाल विवाह के खिलाफ राज्य सरकार मानव शृंखला बनाई जाएंगी। इसके कारण इस दिन सड़कों पर वाहन नहीं चलेगी। परीक्षार्थियों के केंद्र पर जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। विद्यार्थी मानव शृंखला में शामिल होने से भी वंचित हो जाएंगे। इसलिए छात्र हित को ध्यान में रखते हुए परीक्षा तिथि में बदलाव कर किसी दूसरे दिन की जाए। इसके बाद परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार