बुधनगरा डकैती कांड का मास्टर माइंड लोडेड कट्टा व लूट के आभूषण के साथ गिरफ्तार

सीतामढ़ी। बुधनगरा डकैती कांड का मास्टरमाइंड पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। थाना क्षेत्र के मऊराहा पुल के पास से वह लोडेड कट्टे के साथ गिरफ्तार हुआ। नानपुर थानाध्यक्ष राम प्रवेश उरांव ने बुधवार को कहा कि उसकी गिरफ्तारी के साथ ही डकैती कांड का उदभेदन हो गया। लूटा गया आभूषण भी बरामद कर लिया गया है। सरगना शिवचंद्र राम उर्फ जीतन राम मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थानान्तर्गत पानापुर ओपी के खरिका गांव का रहने वाला है। बताते चलें की गत 19 दिसंबर की देर रात बुधनगरा ड्योढ़ी गाछी निवासी ललन प्रसाद सिंह, फूलन प्रसाद सिंह व दिलीप प्रसाद सिंह के घर पर धावा बोलकर डकैतों ने नगद समेत 20 से 25 लाख रुपये के जेवरात लूट लिए थे।

सीएए के समर्थन में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित यह भी पढ़ें
इनसेट
वाहन चेकिग के दौरान पकड़े जाने के डर से भागने पर धराया
सीतामढ़ी : थानाध्यक्ष ने बताया की बुधवार को वे मऊराहा पुल के पास वाहन चेकिग चल रही थी। इसी दौरान रुन्नीसैदपुर की ओर से बाइक पर सवार होकर दो व्यक्ति पुपरी की ओर आ रहे थे। दोनों ओर से गाड़ी लगे रहने के कारण पुलिस की गाड़ी देखकर बाइक चालक गाड़ी को अचानक घूमा लिया। जिससे बाइक पर पीछे बैठा शख्स सड़क पर गिर गया। बाइक चालक भाग निकला। सड़क पर गिरा शख्स बेतहाशा भागने लगा। संदेह होने पर दबोचा गया। पूछताछ में उसने अपना नाम शिवचन्द्र राम उर्फ जीतन राम बताया। उसके पास से एक लोडेड देसी कट्टा, लूट के कुछ जेवर बरामद किए गए। भागने वाला बदमाश अहियापुर मुजफ्फरपुर का रहने वाला
भागने वाले बाइक चालक का नाम-पता पूछने पर अब्दुल्लाह ग्राम मिठनसराय थाना अहियापुर जिला मुजफ्फरपुर बताया गया। दोनों बुधनगरा डकैती में लुटे गए जेवरात को बेचने के उद्देश्य से नेपाल में ग्राहक से बातचीत करने जा रहे थे। लूट के जेवरात की बिक्री के लिए वह कई बार सीतामढ़ी आ चुका था। लेकिन, कम रेट के कारण बिक्री नहीं हो सकी। थानाध्यक्ष ने स्वंय के बयान पर दोनों के विरुद्ध आ‌र्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए दबोचे गए जीतन राम को गुरूवार को न्यायिक हिरासत में भेंज दिया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार