हाजीपुर सदर अस्पताल में एक बार फिर मानवता हुई शर्मसार

- अस्पताल में तड़प-तड़प कर मर गया युवक, नहीं भेजा गया बेहतर इलाज के लिए

- सड़क हादसे में घायल अज्ञात युवक को पुलिस ने सदर अस्पताल में कराया था भर्ती जागरण संवाददाता, हाजीपुर :
सदर अस्पताल में शुक्रवार को फिर एक बार मानवता उस समय शर्मसार हो गई जब एक युवक इलाज के क्रम में तड़प-तड़प कर अपनी जिदगी की जंग हार गया। युवक तो इस दुनिया को अलविदा कह गया लेकिन पूरे सरकारी सिस्टम को कटघरे में खड़ा कर चला गया। सरकार की सभी योजना, घोषणा, दावा एवं वादा को खोखला साबित कर दिया। पुलिस महकमे की दावे की भी इस घटना ने हवा निकाल दी। अस्पताल प्रशासन की भी युवक की मौत ने धज्जियां उड़ा कर रख दी है। संभव था कि अगर युवक को बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा जाता तो उसकी जान बच सकती थी।
जल, जीवन एवं हरियाली को लेकर बनने वाले मानव श्रृंखला सफल बनाने की अपील यह भी पढ़ें
मालूम हो कि गत 13 जनवरी को गंगाब्रिज थाना की पुलिस ने हाजीपुर-महात्मा गांधी सेतु मार्ग पर सड़क हादसे में जख्मी एक लगभग 28 वर्षीय युवक को सदर अस्पताल में भर्ती कराया था। फिर गंगाब्रिज थाना की पुलिस ने इस मामले में अपना पल्ला झाड़ कर निकल गई। उसके बाद युवक का इलाज सदर अस्पताल में जारी रहा। लेकिन उसकी हालत दिन ब दिन बिगड़ती जा रही थी लेकिन इस दिशा में अस्पताल प्रशासन उदासीन रही। कर्मी उसके इलाज में सिर्फ अपना कोरम पूरा करते रहे। उसकी गंभीर स्थिति होने के बाद भी उसके बेहतर इलाज की व्यवस्था नही की गई और ना ही उसे बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया।
अस्पताल प्रशासन का कहना था कि पुलिस का दायित्व था कि वह उसे पटना ले जाती लेकिन पुलिस का कहना था कि उसने अपना दायित्व निभाया और उसे तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करा दिया था। ज्ञात हो कि युवक 13 जनवरी से 17 जनवरी की सुबह तक जिदगी और मौत से जूझता रहा लेकिन किसी को उसके ओर ध्यान नही गया। अस्पताल प्रशासन ने इतना जरूर किया वह अपने इलाज का पूर्जा अपडेट कराते रही इसके अलावा कुछ नही किया। हालांकि सदर अस्पताल में अज्ञात के लिए हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध है तथा रकम की भी कोई कमी नही है इसके बावजूद भी उसके इलाज में कोताही बरती गई और इसका नतीजा रहा कि युवक चार दिन तक जिदगी से संघर्ष कर थक गया और इस दुनिया को अलविदा कह गया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार