मानव श्रृंखला में स्कूली बच्चे हुए शामिल

संस, बरबीघा:

बरबीघा में भी मानव श्रृंखला को लेकर बड़ी संख्या में जीविका दीदी, निजी एवं सरकारी स्कूल के शिक्षक और बच्चे सड़कों पर निकले और मानव श्रृंखला बनाई। एक दूसरे से हाथ से हाथ जोड़कर लोगों ने शराबबंदी, दहेज प्रथा इत्यादि कुप्रथा पर विरोध जताते हुए नारेबाजी भी की। इसी दौरान श्री कृष्ण चौक पर जदयू जिला अध्यक्ष अंजनी कुमार, अति पिछड़ा जिला अध्यक्ष प्रमोद चंद्रवंशी, गौरव सुमन गोलू इत्यादि नेताओं ने भी मानव श्रृंखला में अपनी भागीदारी दी। जबकि जीविका दीदियों की भी उपस्थिति सराहनीय देखी गई। हालांकि बरबीघा शेखपुरा मुख्य मार्ग पर मानव श्रृंखला में टूट देखा गया। मुख्य रूप से सर्वा के आगे लालू नगर तक इसका प्रभाव सर्वाधिक रहा। बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र में निजी स्कूल के बच्चों की सहभागिता सबसे अधिक देखी गई। बरबीघा श्री कृष्ण चौक से महावीर चौक तक डिवाइन लाइट स्कूल के बच्चों की उपस्थिति रही। स्कूली की छात्राओं से परंपरागत लिवास में अपनी भागीदारी दी। जबकि राजराजेश्वर हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने भी अपनी सहभागिता दी। श्री कृष्ण चौक से शेखपुरा रोड में जीआईपीए स्कूल के बच्चों और शिक्षकों की भागीदारी देखी गई। मौके पर प्राचार्य संजीव कुमार भी मौजूद रहे। इसी तरह संत मैरी इंग्लिश स्कूल के बच्चे भी अपने परिधान में मानव श्रृंखला में भागीदारी देते हुए देखे गए। उनके साथ शिक्षक के रूप में सुधांशु कश्यप, हिमांशु कश्यप, जवाहर प्रसाद इत्यादि लोग देखे गए। विकास इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के बच्चों की भागीदारी भी महत्वपूर्ण रूप से देखी गई। स्कूल के निदेशक विपिन कुमार तथा प्राचार्य रंजीत मौर्य की देखरेख में बच्चों ने मानव श्रृंखला में अपनी भागीदारी दी। इस मौके पर विपीन कुमार ने इसे एक सराहनीय काम बताया। जबकि शेखोपुरसराय में बीएड कॉलेज के बच्चों ने भी मानव श्रृंखला में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कॉलेज के अध्यक्ष अंजेश कुमार, उपाध्यक्ष रमेश कुमार की भागीदारी रही। जबकि विद्यार्थी भी शामिल हुए। इसी तरह से डॉ श्रीकृष्ण सिंह आईटीआई के बच्चे भी कॉलेज के पास शामिल हुए जबकि मुहिल कुशल युवा कार्यक्रम के बच्चों ने भी अपनी भागीदारी दी । --
पर्यावरण संरक्षण के संकल्प को एक साथ जुटे हाथों में हाथ यह भी पढ़ें
स्कूली बच्चे हुए मानव श्रृंखला में शामिल
संस, चेवाड़ा:
मानव श्रृंखला को लेकर चेवाड़ा में स्कूली बच्चों, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं और सामाजिक लोग सड़कों पर उतर कर पर्यावरण संरक्षण, जल, जीवन, हरियाली, शराबबंदी इत्यादि मुद्दे पर मानव श्रृंखला में अपनी सहभागिता दी। शेखपुरा चेवाड़ा रोड में स्कूली बच्चों ने हाथ से हाथ जोड़कर मानव श्रृंखला बनाया। साथ ही साथ जल, जीवन और हरियाली को लेकर नारे भी लगाए। बच्चों में इस दौरान उत्साह भी देखा गया। हालांकि मुख्य मार्ग पर ही मानव श्रृंखला में कई जगह श्रृंखला टूटी हुई देखी गई। ---
अधिकारियों के परिश्रम का दिख असर
संसु, घाटकुसुंभा:
घाटकुसुंभा में अधिकारियों के द्वारा चलाए गए जन जागरूकता की वजह से मानव श्रृंखला में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे और हाथ से हाथ मिला कर जल संरक्षण, शराबबंदी, दहेज प्रथा इत्यादि मुद्दे पर सरकार का समर्थन किया। इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित अन्य लोगों ने भी मानव श्रृंखला में अपनी भागीदारी दी।
---
मानव श्रृंखला में शामिल हुए लोग
संसु, अरियररी:
अरियररी प्रखंड मुख्यालय से लेकर विभिन्न मार्गों पर मानव श्रृंखला में लोग घरों से निकलकर हाथ से हाथ मिलाया और श्रृंखला में अपनी भागीदारी दी। लोगों ने कहा कि पर्यावरण बचाने, पानी के संरक्षण इत्यादि मुद्दे पर सरकार के समर्थन में हाथ से हाथ मिला रहे हैं। इस मौके पर बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों की उपस्थिति रही।
--
मानव श्रृंखला में शामिल हुए लोग
संस शेखोपुरसराय :
शेखोपुरसराय में भी लोग मानव श्रृंखला बनाने के लिए सड़कों पर लोग उतरे और सरकार के इस सामाजिक मुद्दे का समर्थन किया। शराबबंदी, दहेज प्रथा के विरोध में बनाए गए मानव श्रृंखला में स्कूली बच्चे और सरकारी अधिकारियों की भागीदारी सर्वाधिक देखी गई। हलांकि मुख्य मार्गों पर अधिकारियों की शिथिलता से कई जगह श्रृंखला टूटी हुई दिखी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार