पड़ोसी जिले तक फैला है मवेशी चोर गिरोह का नेटवर्क

पूर्णिया। थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत मुलकिया स्थित सहसोल गांव से चोरी की गई भैंस के अररिया जिला के सिमराहा से बरामद होने से पुलिस के कान खड़े हो गए हैं। पुलिस ने वहा से एक चोर को भी गिरफ्तार किया है जिससे कई चौंकाने वाले तथ्य मिले हैं।

बड़हरा थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि चोरों का नेटवर्क पड़ोसी जिलों में भी फैला हुआ है। जल्द ही टीम गठित कर उन्हें दबोचा जाएगा।
बीते दिन थाना क्षेत्र के सहसोल गांव से तीन रास भैंस की चोरी हुई थी। उसे ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से अररिया जिला के सिमरा थाना क्षेत्र के जबरिया एग्रो प्राइवेट लिमिटेड मास फैक्ट्री से बरामद किया तथा गिरोह के एक सदस्य को भी गिरफ्तार किया। पकड़े गए चोर ने पुलिस को मवेशी चोरी करने से लेकर मास फैक्ट्री तक पहुंचाने की जानकारी दी। चोर ने बताया कि जिला के विभिन्न इलाकों में मवेशी चोर गिरोह सक्रिय हैं। सभी को अलग अलग कोड दिया गया है। चोरी की मवेशी जब पूर्णिया जिला सीमा से निकलता है तो अररिया जिला में प्रवेश करने से पहले फोन पर बात कर जानकारी दी जाती है, तब उन्हें पुन: एक अलग कोड दिया जाता है, जिसके आधार पर उसे सीधा मास फैक्ट्री में ले लिया लिया जाता है।
पिकअप की टक्कर से साइकिल सवार की मौत यह भी पढ़ें
बता दें कि बड़हरा कोठी प्रखंड क्षेत्र में मवेशियों की लगातार चोरी की घटना से पशुपालकों के बीच दहशत का माहौल है। पशुपालक रतजगा कर अपने मवेशियों की पहरेदारी करते हैं। इस इलाके में मवेशी चोर का एक मजबूत गिरोह सक्रिय है।
बड़हरा थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में लगातार मवेशी चोरी की घटना की सूचना मिल रही है। जल्द ही इस चोर गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार