एके-47 से दंपती की मौत पर लोग सन्न, एक्सीडेंटल केस मानकर पुलिस इत्मीनान

सीतामढ़ी। सिमरा स्थित पुलिस लाइन के बगल में रविवार तड़के एक जवान और उसकी नई नवेली पत्नी की एके-47 जैसे घातक हथियार से हुई मौत की घटना को पुलिस ने अस्वभाविक मौत (एक्सीडेंटल केस) मान लिया है। पुलिस की भाषा में इसे यूडी केस कहते हैं। नियमात: 24 घंटे से अधिक होने पर यूडी केस में तफ्तीश से जुड़ी केस डायरी पुलिस को लिखनी होती है। मगर यह भी नहीं लिखी जा सकी है। सोमवार शाम तक पुलिस इस सनसनीखेज वारदात को लेकर खाली हाथ रही। घटना के कारणों की पड़ताल नहीं कर पाई। पुलिस का तर्क है कि मृतक सिपाही चंद्रभूषण कुमार के बड़े भाई नीतीश कुमार के बयान पर ही डुमरा थाने में यूडी केस दर्ज किया गया। वैसे पुलिस की तफ्तीश चल रही है। फॉरेंसिक जांच टीम भी अपना काम कर रही है। जवान व उसकी पत्नी के मोबाइल की सीडीआर (कॉल डिटेल्स रिपोर्ट) निकाली जा रही है। शायद उससे कोई सुराग मिल सके। एसपी बता रहे पारिवारिक विवाद

एलएम प्लस टू विद्यालय जहां कभी अंग्रेजों के खिलाफ होने वाले आंदोलन के लिए बनती थी रणनीति यह भी पढ़ें
एसपी अनिल कुमार के शब्दों में यह पारिवारिक विवाद का मामला हो सकता है। मगर, उन्होंने यह नहीं बताया कि परिवार का विवाद आखिर ऐसा कैसे हो सकता है कि कोई अपनी नई-नवेली दुल्हन को इतनी बेरहमी से मौत के घाट उतार देगा। जवान ने पत्नी को गोलियों से भूनकर खुद भी गोली मार आत्महत्या कर ली। पत्नी से अदावत में उसने अपनी जान क्यों गंवाई? 16 राउंड गोलिया चलीं। इतने ही खोखें कमरे से बरामद हुए हैं। जवान ने 14 गोलियां पत्नी के शरीर में उतार दी। सिर से पांव तक छलनी-छलनी हो गया। जवान ने अपने सीने में भी तीन गोलियां मारी। डुमरा थाना क्षेत्र में घटना रविवार तड़के तीन बजे भोर की बताई जा रही है। घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। चंद्रभूषण कुमार (सिपाही) नंबर 690) मूलरूप से सहरसा का रहने वाला था। 2015 बैच का सिपाही है और वर्तमान में क्यूआरटी में एके-47 लेकर कमांडों के रूप में कार्यरत था आठ माह पहले ही जवान ने शादी की थी। जवान की पत्नी का नाम मधु देवी (उम्र 24 वर्ष) बताया गया है। मधु सहरसा के ही सलखुआ थानान्तर्गत ग्राम उटेसरा की रहने वाली थी।
---------------------------------------------
इनसेट
उपरी तले में सभी चार कमरों में रहते थे पुलिसकर्मी
सीतामढ़ी : पुलिस लाइन के ठीक बगल वाले मुहल्ले में दंपति सूर्यकांत महाराज के घर में किराये पर अभी एक माह पहले ही से रह रहे थे। ग्राउंड फ्लोर पर मकान मालिक और उनका परिवार रहता है। उपर के कमरे में चार किरायेदार हैं। चारों ही पुलिसकर्मी हैं। एक कमरे में दंपती रहते थे। तीन अन्य कमरों में एक में कांस्टेबल राजेश कुमार अपने परिवार के साथ, दूसरे में गौतम कुमार व महिला कांस्टेबल पल्लवी कुमारी रहते हैं। मकान मालकिन रीता देवी ने बताया कि चंद्रभूषण ने ड्यूटी से रात बारह बजे तक आने की बात फोन कर कही थी। मगर, अचानक 10 बजे ही पहुंच गया। अमूमन अपना हथियार लेकर नहीं आता था। मगर रात उसने साथ ले आया था। 18 दिसंबर को एक कमरे का मकान किराये पर लिया था। उसी में खाना-पीना और रहना-सोना होता था। दरभंगा में नौकरी करने वाले उसके चचेरे भाई अनमोल कुमार का कहना है कि वह 20 दिन पहले ही अपनी पत्नी को लेकर सीतामढ़ी आया था।
---------------------------------------------
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार