शराब तस्करों की जब्त होगी संपत्ति, नीलाम होंगे मकान

बक्सर : शराब एक बुरी लत है। इस लत को अब त्यागना ही होगा। चाहे वह शराब का सेवन करने वाला हो अथवा कारोबार करने वाला। यदि शराब की लत को त्यागने के लिए तैयार नही हैं तो आप सबकुछ त्यागने के लिए तैयार रहें। पुलिस विभाग द्वारा इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। पुलिस मुख्यालय से मिले निर्देश के आधार पर स्थानीय थाना की पुलिस थाना क्षेत्र में पकडे़ गए अवैध कारोबारियों की सूची तैयार कर तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

शराबबंदी के बाद अवैध कारोबारी जो भी संपत्ति अर्जित किए हैं उसे जब्त किया जाएगा। इसके लिए विभाग द्वारा सभी थानाध्यक्षों को शराब के अवैध कारोबारियों की सूची तैयार करने का भी निर्देश दिया गया है। निर्देश के आधार पर स्थानीय थाना क्षेत्र के गोईसैसीडेरा गांव निवासी फूलन चौधरी एवं धनसोई गांव निवासी गणेश सिंह की संपत्ति तथा चिरजीवी साह के मकान को जब्त कर नीलाम करने की कार्रवाई में स्थानीय पुलिस जुट गई है।  
सड़क दुर्घटना में जख्मी युवक की इलाज के दौरान मौत यह भी पढ़ें
बीते वर्ष 18 हजार लीटर शराब जब्त
पुलिस द्वारा बीते वर्ष अब तक लगभग 18 हजार लीटर शराब जब्त कर नष्ट किया जा चुका है। इस दौरान शराब के साथ जब्त किए गए वाहनों में छह पिकअप, दो ट्रक, अट्ठारह मोटरसाइकिल तथा एक स्विफ्ट डिजायर कार नीलामी की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी।
120 लोगों को जेल तथा 100 लोगों के नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज
पैक्सों को वित्तीय सहायता नहीं मिलने से धान खरीद पर लगा ग्रहण यह भी पढ़ें
बीते वर्ष में अब तक 120 लोगों को जेल भेजने की कार्रवाई के साथ शराब कारोबार एवं अन्य आपराधिक मामलों से जुडे़ लगभग एक सौ लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई के साथ गुंडा परेड कराया जा चुका है।
मोबाइल से होगी धंधेबाजों की शिनाख्त
पुलिस मुख्यालय के मुताबिक शराब के धंधेबाजों का मोबाइल नंबर भी उपलब्ध कराने का निर्देश सभी थाना पुलिस को दिया गया है। नंबर आने के बाद उसे सर्विलांस पर लिया जाएगा। थानाध्यक्ष ने बताया कि बीते छह माह के अंदर धंधेबाजों के मोबाइल का रिकार्ड निकाला जाएगा। मोबाइल लोकेशन के आधार पर धंधेबाजों की शिनाख्त की जाएगी। मोबाइल लोकेशन से यह भी जानकारी मिलेगी कि कारोबारी शराब की आपूर्ति कहां से करता है, और किन-किन लोगों को शराब उपलब्ध कराता है।
------------------
बिहार को शराब से मुक्ति दिलाने के लिए सरकार कटिबद्ध है। सरकार की मंशा को जमीन पर उतारना पुलिस विभाग का कर्तव्य है। अब शराब से जुडे़ धंधेबाजों के मामलों में स्पीडी ट्रायल के तहत कार्रवाई करने का आदेश मिला है, ताकि धंधेबाजों को शीघ्र दंड मिल सके। शराब तस्करों की संपत्ति जब्ती के साथ मकान नीलाम होंगे।
बिगाऊ राम, थानाध्यक्ष, धनसोई।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार