बेटी की आंतरिक प्रतिभा को निखारेग जिला प्रशासन

जागरण संवाददाता, शेखपुरा :

जिला प्रशासन बेटियों की प्रतिभा को निखारकर उसे पटल पर लायेगा। इसके लिए विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर तथा अच्छा काम करने वाली बेटियों तथा महिलाओं को पुरस्कृत और सम्मानित भी किया जायेगा। इसी को लेकर 27 जनवरी को जिला स्तरीय एक बड़ा कार्यक्रम होगा। यह कार्यक्रम परेड ग्राउंड शेखपुरा पर होगा। यह समूचा आयोजन बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ अभियान के तहत होगा। इसको लेकर मंगलवार को महत्वपूर्ण बैठक हुई। डीईओ की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में शिक्षा तथा अन्य विभागों के अधिकारी के साथ पिरामल फॉउंडेशन के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।
आधी से कम गर्भवती व एक तिहाई से कम पुरुष ही कराते हैं एचआईवी जांच यह भी पढ़ें
--
धावा दल ने दो बाल श्रमिकों को मुक्त कराया
जागरण संवाददाता, शेखपुरा :
मंगलवार को श्रम विभाग के धावा दल ने छापेमारी करके दो बाल श्रमिकों को मुक्त कराया। यह छापेमारी शेखपुरा शहरी क्षेत्र के बुधौली बाजार में दो अलग-अलग व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर की गई। इस मामले में प्रतिष्ठान संचालक रंजीत कुमार तथा मनोज कुमार के खिलाफ अभियोजन भी दर्ज किया गया है। बाल संरक्षण इकाई के सदस्य श्रीनिवास ने बताया दोनों प्रतिष्ठानों में नालंदा जिला का बाल श्रमिक काम कर रहा था। इस कार्रवाई में दोनों बाल श्रमिक नालंदा जिला के थे। उन्हें उनके परिवार वालों को सुपुर्द कर दिया गया है। नए साल में धावा दल की यह पहली कार्रवाई है। श्रीनिवास ने बाल श्रम के खिलाफ आम लोगों में भी जागरूकता पर बल दिया है।
----
कल एफनी में लगेगा स्वास्थ्य शिविर
जागरण संवाददाता, शेखपुरा:
कल गुरुवार को जिला के एफनी गांव में मेगा स्वास्थ्य शिविर लगाया जायेगा। इसकी जानकारी डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने दी। शिविर में आये रोगियों की जांच तथा इलाज के साथ उन्हें सरकारी योजना की जानकारी भी दी जायेगी। शिविर के लिए दो दर्जन डाक्टर तथा बड़ी संख्या में नर्सों को प्रतिनियुक्त किया गया है। इसमें सरकारी तथा प्राइवेट डाक्टरों की भी मदद ली जा रही है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन तथा रेडक्रास सोसाइटी भी इसमें सहयोग कर रही है ।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार