महाप्रबंधक के जाते ही बंद हो गया लिफ्ट

सहरसा। पूर्व मध्य रेल सहरसा स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए लगाए गए लिफ्ट बंद पड़ा हुआ है। लिफ्ट का उद्घाटन तो बड़े तामझाम के साथ किया गया। उद्घाटन के बाद लोगों को लगा कि अब यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए दर्जनों सीढियों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। खासकर बुजुर्ग लोगों व बच्चों को इस लिफ्ट से बड़ी राहत मिलती। लेकिन उद्घाटन के दूसरे दिन से ही लिफ्ट बंद हो गया।

मिली जानकारी अनुसार लिफ्ट लगाने वाली एजेंसी पटना की जानसन कंपनी के कर्मी उद्घाटन के बाद महाप्रबंधक के जाते ही लिफ्ट की चाबी साथ लेकर चले गये। संबंधित कार्य एजेंसी द्वारा अब तब इलेक्ट्रिक विभाग को लिफ्ट का हैंडओवर नहीं किया गया है। जिस कारण ही मामला फंसा हुआ है। वहीं जानकार सूत्र बताते हैं कि कार्य एजेंसी को भुगतान नहीं होने पर ही संबंधित कार्य एजेंसी जानबूझकर इसे हैंडओवर नहीं कर रही है। मालूम हो कि 17 जनवरी 2020 को पूर्व मध्य रेल के
एनआईसीसी को हराकर क्लब आफ इलेवन स्टार ने जीता मैच यह भी पढ़ें
महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी द्वारा सहरसा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक और दो पर लिफ्ट का उद्घाटन किया गया था। उद्घाटन के बाद महाप्रबंधक ने रेल अधिकारियों के साथ लिफ्ट में चढ़कर इसकी जांच भी की। लेकिन महाप्रबंधक के जाते ही यह व्यवस्था धरी की धरी रह गयी। लिफ्ट के उद्घाटन बाद बुजुर्ग लोग लिफ्ट के पास पहुंचते हैं लेकिन लिफ्ट बंद देख मायूस होकर सीढि़यां चढ़ने लगते हैं। कहते हैं कि आखिर इस उद्घाटन का क्या मतलब? रेल अधिकारियों का कहना है कि दो- तीन दिन के अंदर लिफ्ट संबंधित विभाग को हैंडओवर कर दिया जाएगा।
----------------------
अब छोटे स्टेशनों पर भी लगेगा वाटर वेंडिग मशीन
सहरसा से मानसी रेल खंड के बीच अब छोटे स्टेशनों पर भी वाटर वेंडिग मशीन लगाया जाएगा। सहरसा के बाद सोनवर्षा कचहरी, सिमरीबख्तियारपुर, कोपरिया, धामारा एवं बदला स्टेशन पर वाटर वेंडिग मशीन लगाने की तैयारी में रेल प्रशासन जुट गया है। इस वेंडिग मशीन गर्मी से पूर्व लगा दिया जाएगा। जिससे यात्रियों को शुद्ध पानी उपलब्ध होने लगेगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार