शराब तस्कर की पिटाई से नाराज पड़ोस के ग्रामीणों ने किया रामपुर मुखिया के घर पर हमला

चंडी (नालंदा)। चंडी थाना क्षेत्र के रामपुर पंचायत के मुखिया लक्ष्मी बिगहा निवासी शिव कुमार गोप उर्फ डेगन के घर पर मंगलवार को अकैड गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने हमला कर दिया। उस वक्त मुखिया घर पर नहीं थे। लक्ष्मी बिगहा के ग्रामीण कुछ समझ पाते, इससे पहले हमलावरों ने मुखिया के घर के आगे लगे सीसीटीवी कैमरे को ईंट मारकर तोड़ने की कोशिश की। यह देख ग्रामीण नाराज हो गए। इसी बीच मुखिया के घर पर हमले की सूचना पास में यशवंतपुर उच्च विद्यालय के मैदान में क्रिकेट खेल रहे किशोरों व युवकों को मिली। वे सभी जुट गए और हमलावरों पर पिल पड़े। पिटाई होते देख पड़ोसी गांव के हमलावर भाग निकले। मारपीट में कई लोगों को गम्भीर चोटें लगी हैं।


इसके बाद दर्जन भर थानों की पुलिस और हिलसा के एसडीपीओ इम्तियाज अहमद लक्ष्मी बिगहा गांव पहुंच गए। बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ उन्होंने अकैड़ गांव में छापेमारी की। गांव के बगल के खेत से करीब 450 लीटर अर्धनिर्मित शराब बरामद कर उसे नष्ट कर दिया। नगरनौसा थाना अध्यक्ष नीलकमल के नेतृत्व में पुलिस बल लक्ष्मी बिगहा व अकैड गांव की सीमा पर कैंप किए हुए है।
...........
वायरल वीडियो से भड़की आग
---------------------------------------
आरोप है कि मुखिया शिव कुमार गोप उर्फ डेगन ने बीते रविवार को अकैड गांव निवासी शराब तस्कर उपेंद्र कुमार उर्फ हीरो डॉक्टर एवं उसके साथ रहे राकेश कुमार को शराब के साथ गांव से पश्चिम में पकड़ लिया। शराब के स्त्रोत का जवाब नहीं मिलने से नाराज मुखिया ने हीरो डाक्टर एवं उसके साथी के साथ मारपीट की। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया। तब पुलिस हरकत में आई। वीडियो देख अकैड़ गांव के दक्षिण टोला के ग्रामीणों ने मंगलवार सुबह मीटिग की और मुखिया के घर पर हमले का प्लान बनाया।
.............
हमले से पहले चंडी पुलिस के कब्जे से अकैड़ के ग्रामीणों ने शराब तस्कर को छुड़ाया
--------------------------
मंगलवार को इस मामले की जांच में अकैड़ गांव पहुंची चंडी थाना पुलिस ने उपेंद्र कुमार उर्फ हीरो डॉक्टर को मुखिया शिव कुमार गोप के आवेदन व वायरल वीडियो के आधार पर शराब रखने के मामले में गिरफ्तार कर लिया। लेकिन ग्रामीणों ने उसे घेरकर उसे छुड़वा लिया। ग्रामीणों के खतरनाक इरादे देख पुलिस ने वहां से निकलने में ही भलाई समझी।
.............
सुबोध बिद से बनवाता था शराब
----------------------------------------
बताया गया कि अकैड़ निवासी हीरो डाक्टर अपने पट्टे के खेत में लक्ष्मी बिगहा के सुबोध बिद से शराब बनवाता था। पुलिस ने उसी खेत को खोद कर 30 गैलन अर्ध निर्मित शराब नष्ट किया। ग्रामीणों का कहना है कि बीती सात जनवरी को मुखिया ने पुलिस की उपस्थिति में लक्ष्मी बिगहा देवी स्थान के निकट बैठक कर ग्रामीणों को शराब न बनाने, न पीने तथा न बेचने की शपथ दिलवाई थी। साथ ही मुखिया ने भी संकल्प व्यक्त किया था कि चाहे जो कीमत चुकानी पड़े, गांव में शराब बंद करा देंगे। बावजूद इसके सुबोध बिद शराब बनाने का कार्य जारी रखे था। उसे उपेंद्र उर्फ हीरो ने शह दे रखी थी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार