वैशाली के पातेपुर में दवा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

वैशाली।

पातेपुर थाना क्षेत्र के कोआही चौक के निकट स्थित चंवर में अपराधियों ने एक दवा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी। अपराधियों की गोली से दवा व्यवसायी के साथ रहे साइकिल का पंक्चर बनाने वाला मिस्त्री गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे पातेपुर पीएचसी से इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना शनिवार की देर शाम की है। घटना के बाद मौके पर पातेपुर थाना की पुलिस पहुंच गई। घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल कायम हो गया है।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पातेपुर थाना क्षेत्र के कोआही गांव निवासी राजदेव राय का पुत्र डॉ. ओमप्रकाश गांव के चौक पर ही दवा की दुकान चलाते थे तथा ग्रामीण चिकित्सक के रूप में लोगों का इलाज भी करते थे। शनिवार की शाम वह अपनी दुकान पर ही थे कि उनके ही गांव के रहने वाले और पातेपुर बाजार में हार्डवेयर की दुकान चलाने वाले सिघेंश्वर साह उनके पास पहुंचा और अपराधियों ने उसके पुत्र की बाइक छीन ली है और चंवर की ओर भाग रहे हैं। इस जानकारी के बाद डॉ. ओमप्रकाश अपने दुकान के निकट के ही साइकिल का पंक्चर बनाने वाले मिस्त्री विजय कुमार को लेकर बाइक से उस दिशा की ओर चले। जैसे ही वे दोनों कुछ दूर आगे बरडीहा मार्ग पर बढ़े कि चंवर में एक सुनसान स्थान पर पहले से घात लगाए अपराधियों ने दोनों को गोली मार दी और भाग निकले। इस घटना में दोनो बुरी तरह घायल हो गए। इलाज के लिए ले जाने के क्रम में ओमप्रकाश की मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर आसपास के जुटे। लोगों ने इस घटना में गंभीर रूप से जख्मी रामप्रसाद शर्मा के पुत्र विजय कुमार को इलाज के पीएचसी पहुंचाया। जहां से उसके गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है।
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर डीएम ने अफसरों व मतदाताओं को दिलाई शपथ यह भी पढ़ें
घटना की जानकारी मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी मिलने पर लोग उग्र हो गए तथा सिघेश्वर साह के मकान को घेर लिया। स्थिति काफी विस्फोटक बनी हुई है। पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा वहां से ग्रामीणों को हटाया। घटना के बाद से गांव में काफी तनाव है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार