निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मी गए पटना, परेशानी

बेगूसराय। बिजली विभाग के निजीकरण के विरोध में विद्युत विभाग के अभियंता, पदाधिकारी, कर्मी एवं मानव बल धरना में शामिल होने सोमवार को पटना चले गए। इसके कारण सोमवार को उपभोक्ता परेशान रहे। इससे ऑनलाइन पेमेंट काउंटर, बिल जमा करने वाला काउंटर आदि जगहों पर कामकाज बंद रहा।

एसडीओ इमरान अंसारी ने बताया कि साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड एवं नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के सभी अंचलों के निजीकरण के प्रस्ताव का अधिकारी व कर्मी विरोध कर रहे हैं। सरकार द्वारा बिजली विभाग के निजीकरण के लिए डीपीआर तैयार किया जा रहा है। इस फैसले से विभाग के सभी अभियंता, पदाधिकारी, कर्मचारी और मानव बल की नौकरी के अस्तित्व पर संकट खड़ा हो गया है।
एनआरसी समर्थकों ने विद्यालय प्रधान से की मारपीट यह भी पढ़ें
कर्मियों के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पटना जाने के कारण सोमवार को बिजली बिल भी जमा नहीं हो सका। कई लोग कनेक्शन लेने विभाग पहुंचे थे। जेई और पदाधिकारियों की अनुपस्थिति के कारण कनेक्शन नहीं मिल सका।
बोले लोग :
खातोपुर की मदीना खातून सोमवार को कनेक्शन लेने बिजली विभाग कार्यालय पहुंची। परंतु अधिकारियों और कर्मियों की अनुपस्थिति के कारण काम नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि दो घंटे से इधर-उधर घूम रहे हैं। कोई नहीं मिल रहा है।
संदिग्ध हालत में शिक्षक का शव बरामद होने से सनसनी यह भी पढ़ें
फुलकारी के मो. अजीम कार्यालय पहुंचे तो उन्हें उनके कार्य से संबंधित अधिकारी नहीं मिले। उन्होंने कहा कि वे कनेक्शन के बारे में जानकारी लेने आए हैं, लेकिन कोई बताने वाला भी नहीं है। सिहमा की सविता देवी की समस्या थी कि उनके पति के नाम से दो बिल आ रहा है। एक बिल जमा कर रही हैं। दूसरे को निरस्त कराने के लिए कार्यालय पहुंची। लेकिन काम नहीं हो सका।
ऐसे और भी उपभोक्ता अन्य कार्यों से विद्युत कार्यालय आए, परंतु कार्य नहीं होने के कारण वापस लौटना पड़ा।
बोले अधिकारी : इस बाबत पूछने पर विद्युत प्रमंडल बेगूसराय के कार्यपालक अभियंता ने कहा कि उनके यहां से कोई अधिकारी व कर्मी धरना पर नहीं गए हैं। काम पूर्व की भांति चल रहा है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार