बैंककर्मी के हड़ताल से जिले में सात से आठ करोड़ का लेनदेन हुआ प्रभावित

अररिया। जिले में सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों में शुक्रवार को ताला लटका रहा। इससे जिले में करोड़ों का लेनदेन प्रभावित हुआ। एलडीएम कुमार ठाकुर ने बताया कि सात से आठ करोड़ का लेनदेन प्रभावित हुआ है।

वहीं यूएफबीयू के आह्वान आयोजित दो दिवसीय हड़ताल के पहले दिन सुबह 10.00 बजे से ही बैंककर्मी बैंकों के सामने पहुंच गए और वहां से जुलूस निकालकर मांगों के समर्थन में नारेबाजी के साथ भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य शाखा परिसर में धरना प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन का नेतृत्व स्टेट बैंक अधिकारी संघ के जिला सचिव छोटेलाल गुप्ता और पूर्व एजीएस प्रवीण कुमार श्रीवास्तव , एसबीआइएसए के संगठन सचिव विपिन कुमार एआइबीईए बीओबी के संतोष कुमार कर रहे थे। संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि अगर मांगों को नहीं माना गया तो आंदोलन लगातार चलता रहेगा। बैंककर्मियों ने कहा कि आज भी हड़ताल पर रहेंगे। साथ ही 11, 12 और 13 मार्च को तीन दिवसीय हड़ताल होगा।
चोरी के आरोपित सहित दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार यह भी पढ़ें
अगर इसके बाद भी मांगें नहीं मानी गई तो मजबूरन वे लोग एक अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। विपिन कुमार, संतोष कुमार, अमित कुमार झा, विवेकानंद कुमार, विभूति नारायण, कृष्ण किकर ,संतोष , विक्की कुमार, गोपाल मंडल ,प्रमोद कुमार, अशोक कुमार रजक, चंदन कुमार, उज्जवल कुमार गोराई, सौरभ तिवारी ,रवि शास्त्री ,राकेश रंजन, अभिषेक विकास कुमार, दीपक शाहगढ़, सुरेंद्र पासवान, रंजन प्रकाश व अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल थे। वहीं बैंक हड़ताल के कारण जिले में सात से आठ करोड़ का लेन देन प्रभावित होने की बात एलडीएम कुमार ठाकुर ने कही। उन्होंने कहा कि सीएसपी व एटीएम खुले रहने के कारण ग्राहकों को लेनदेन में सहयोग मिला है। बैंककर्मी की प्रमुख मांगे
-वेतन पुनर्निरीक्षक कुल वेतन पर 20 प्रतिशत बढ़ोत्तरी
-पांच दिवसीय बैंकिग
- विशेष पेंशन योजना की समाप्ति
- पेंशन में बढ़ोत्तरी, पारिवारिक पेंशन में सुधार
-स्टाफ वेलफेयर फंड का निर्धारण ऑपरेटिग लाभ पर
-सेवानिवृत पर मिलने वाले लाभांश पर आयकर में टोटल छूट
- व्यवसाय अवधि, लंच अवधि में एकरूपता
- लीव की शुरूआत
-अधिकारियों के लिए कार्यावधि का निर्धारण
- विजनेस क्रास्पोंडेंट और कंट्रैक्ट कर्मचारी के लिए समान कार्य के बदले समान वेतन
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार