छात्राओं के लिए बनाए गए चार परीक्षा केंद्र

गोपालगंज : बिहार बोर्ड की तीन फरवरी से प्रारंभ हो रही इंटर की परीक्षा के दौरान चार परीक्षा केंद्रों पर सिर्फ छात्राएं ही परीक्षा देंगी। छात्राओं के लिए निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त व्यवस्था रहेगी। इन केंद्रों पर परीक्षा देने पहुंचने वाले परीक्षार्थियों की सुविधाओं का भी ख्याल रखा जाएगा। साथ ही इन केंद्रों पर सिर्फ महिला पदाधिकारियों की ही तैनाती की गई है।

सोमवार से प्रारंभ हो रहे इंटर की परीक्षा में जिन चार केंद्रों पर सिर्फ छात्राओं के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया है, उनमें जिला मुख्यालय के एसएस बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के अलावा, महेंद्र महिला कॉलेज, कमला राय कॉलेज तथा आदर्श कन्या मिडिल स्कूल हथुआ शामिल हैं। इन परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त सफाई से लेकर अन्य इंतजाम किए गए हैं। इनके अलावा जिले के 17 परीक्षा केंद्रों में से चार अन्य केंद्रों को आदर्श परीक्षा केंद्र भी बनाया गया है। इन केंद्रों पर बेहतर व्यवस्था के लिए अतिरिक्त महिला पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। चारों आदर्श परीक्षा केंद्रों पर दो-दो महिला पर्यवेक्षिका को भी तैनात किया गया है।
युवक की रहस्यमय मौत, स्वजन ने लगाया हत्या का आरोप यह भी पढ़ें
इनसेट
बंद रहेगी फोटो स्टेट की दुकानें
गोपालगंज : इंटर परीक्षा के दिन सुबह साढ़े सात बजे से शाम के पांच बजे तक सभी फोटो कॉपी की दुकानें बंद रहेंगी। इस संबंध में एसडीओ उपेंद्र कुमार पाल ने आदेश जारी किया है। इस आदेश की अवहेलना करने वाले फोटो स्टेट दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। अलावा इसके परीक्षा केंद्र के अंदर मीडिया कर्मियों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध रहेगा।
इनसेट
विलंब से पहुंचे तो नहीं मिलेगा हॉल में प्रवेश
गोपालगंज : परीक्षा प्रारंभ होने के लिए निर्धारित समय के दस मिनट पहले ही सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा कॉल के अंदर प्रवेश कर जाने का निर्देश दिया गया है। पहली पाली की परीक्षा में सुबह नौ बजकर बीस मिनट के बाद तथा दूसरी पाली में दोपहर एक बजकर 35 मिनट के बाद परीक्षा केंद्र पर पहुंचने वाले छात्रों को केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
इनसेट
जाम से बचने के लिए पहले पहुंचे केंद्र पर
गोपालगंज : परीक्षा के दौरान शहरी इलाके के प्रत्येक मार्ग पर जाम की समस्या पैदा हो जाती है। ऐसे में जाम की समस्या से निजात तथा समय से परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के लिए निर्धारित समय से काफी पहले परीक्षार्थी घर से निकलें। अगर बिलंब से परीक्षार्थी घर से निकले तो उन्हें परेशानी हो सकती है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार