नाली की मरम्मत को सभी वार्ड में खर्च होंगे 20 लाख

गोपालगंज : बात शहर के इंद्रपुरी नगर से करते हैं। यह नगर शहर के वीआइपी इलाके में गिना जाता है। इस मोहल्ले में स्कूल से लेकर बच्चों के रहने के लिए निजी छात्रावास भी हैं। लेकिन इस मोहल्ले को लोग से लेकर राहगीर मुसीबत झेल रहे हैं। इस मोहल्ले की पीसीसी सड़क के बीच में नाली बनाई गई है। नाली पानी सड़क पर ही बहता है। नाली पर लगाया गया स्लैब भी कई जगह से हट गया है। जिससे आए दिन लोग हादसे के शिकार होते रहते हैं। वैसे यह स्थित सिर्फ इंद्रपुरी मोहल्ले की ही नहीं है। शहर के जादोपुर रोड़, मिज स्टेडियम मोहल्ला, आर्य नगर, राजेंद्र नगर सहित कई मोहल्लों में जलनिकासी की बेहतर व्यवस्था नहीं होने से लोग परेशानी झेल रहे हैं। लेकिन अब लोगों की परेशानी दूर होने वाली है। नगर परिषद ने शहर के सभी मोहल्लों में नाली तथा सड़कों की दशा ठीक कराने की पहल की है। इस पहल के तहत शहर के सभी वार्ड में 20- 20 लाख की लागत से सड़कों तथा नालियों की दशा सुधारी जाएगी।

छात्राओं के लिए बनाए गए चार परीक्षा केंद्र यह भी पढ़ें
नगर परिषद क्षेत्र को ओडीएफ घोषित किया गया है। लेकिन ओडीएफ घोषित इस शहर में अभी भी नालियां स्वच्छता अभियान को आईना दिखा ही हैं। इंद्रपुरी नगर सहित शहर के कई मोहल्लों में साल पर सड़क पर नाली का पानी फैला रहता है। लेकिन अब सड़कों पर नाली का पानी नहीं बहेगा। नगर परिषद ने शहर के मोहल्लों में जलनिकासी की व्यवस्था ठीक करने की पहल की है। इस पहल के तहत शहर के सभी 28 वार्ड में बीस-बीस लाख रुपये से नाली तथा सड़कों की दशा सुधारी जाएगी। नगर परिषद बोर्ड ने इस योजना को पहले ही अपनी स्वीकृति भी दे दी है। अब इस योजना को धरातल पर उतारने की नगर परिषद ने कवायद शुरू कर दिया है।
इनसेट
क्या कहते हैं नप चेयरमैन
युवक की रहस्यमय मौत, स्वजन ने लगाया हत्या का आरोप यह भी पढ़ें
शहर को स्वच्छ बनाने के लिए जलनिकासी की व्यवस्था ठीक की योजना को अमल में लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस योजना के तहत शहर के सभी वार्ड में बीस-बीस लाख रुपये से नाली तथा सड़क की दशा ठीक की जाएगी। नगर परिषद बोर्ड ने इस योजना को पहले की स्वीकृति दे दी थी। अब इस योजना पर शीघ्र काम शुरू हो जाएगा।
हरेंद्र चौधरी, चेयरमैन, नगर परिषद चेयरमैन
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार