चोरी के विरोध में दुकानदारों का उग्र प्रदर्शन

थाना क्षेत्र में बढ़ते अपराध व चोरी की घटना को लेकर लोगों ने नौतन बाजार में पुलिस व प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। नाराज लोग नौतन के थानाध्यक्ष को निलंबित करने की मांग कर रहे थे। 
#img#बीजेपी के मंडल अध्यक्ष मंटू तिवारी के नेतृत्व में लोगों ने नौतन बाजार को दो घंटे तक बंद रखा। इसमें यहां के दुकानदारों और आसपास के गांव के लोगों ने भाग लिया। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि पुलिस की शिथिलता के कारण इस तरह की घटनाओं में वृद्वि हुई है। प्रदर्शन कर रहे लोगों का विरोध इस बात को लेकर भी था कि पुलिस नौतन के दुकानदारों और मीडियाकर्मियों को फर्जी मुकदमा करके फंसा रही है। मामले की जांच कर थानाध्यक्ष पर कार्रवाई करने व फर्जी मुकदमों को वापस करने की मांग कर रहे थे। बाजार के दुकानदारों का कहना था कि आपराधिक घटनाओं पर जब तक विराम नहीं लगता, तब तक उनका विरोध जारी रहेगा। इधर बाजार की दुकानों के बंद रहने के कारण आम लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। बाजार आये लोग बिना खरीदारी बैरंग ही लौट गए।
इंस्पेक्टर के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए  घंटों नौतन बाजार के बंद रहने और लोगों के प्रदर्शन की जानकारी होने के बाद मैरवा प्रभाग के पुलिस इंसपेक्टर अरविंद कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों से विरोध प्रदर्शन का वजह जाना। लोगों ने थानाध्यक्ष की मनमानी व बाजार के दुकानदारों और मीडिया कर्मियों पर फर्जी मुकदमा किये जाने का आरोप लगाया। साथ ही चोरी और अपराध की घटनाओं पर लगाम लगाने की मांग की। इंस्पेक्टर ने लोगों को समझा-बुझाकर उनकी बात को वरीय अधिकारियों तक पहुंचाने और इस मामले में आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद जाकर लोग शांत हुए और बंद नौतन बाजार की दुकानें खुली। हालांकि लोगों ने कहा कि इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो वे लोग फिर से आंदोलन करने को बाध्य होंगे। थानाध्यक्ष को हटाने समेत कई मांगों से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा गया।

अन्य समाचार