सात दशक बाद भी ग्रामीण पक्की सड़क से वंचित

किशनगंज। पोठिया प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत तीन पंचायतों की सीमा को जोड़ने वाली काठकूआं से दलूआ हाट तक लगभग पांच किमी लंबी कच्ची सड़क के पक्कीकरण की मांग ग्रामीणों द्वारा कई वर्षों से की जा रही है। इसके लिए स्थानीय विधायक व सांसद से भी ग्रामीणों ने गुहार लगाई परंतु इस दिशा में आज तक कोई सकारात्मक पहल नहीं किया जा सका।

पूर्व मुखिया कुंज बिहारी, वार्ड सदस्य खुकून सिंह, विमल सिंह, सपन सिंह, महेश सिंह, सुशील सिंह, चन्द्र मोहन सिंह, धनेश्वर सिंह, परमानंद सिंह आदि दर्जनों लोगो ने बताया कि काठकूआं तारणी से आमबाड़ी, डुबानोची, धरमभिट्टा, नया बस्ती होते हुए दलुआ हाट को जोड़ने वाली कच्ची सड़क हम ग्रामीणों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। यह सड़क तीन पंचायतों यथा डुबानोची, फाला व मिर्जापुर की सीमा को जोड़ती है। लेकिन इस महत्वपूर्ण सड़क की अनदेखी की जा रही है। इस सड़क की पक्कीकरण को लेकर कई दफे विधायक व सांसद से गुहार लगाई गई है।
जलसा व कव्वाली का आयोजन यह भी पढ़ें
बताते चलें कि उक्त तीनों पंचायत के ज्यादातर लोग केला, चायपत्ती व अनानास की खेती करते हैं। सुखार में तो लोग किसी तरह आवागमन कर लेते हैं लेकिन बरसात के मौसम मे सड़क कीचड़मय हो जाता है। जिस कारण किसान अपने उपज को मुख्य बाजार तक नहीं ले जा पाते हैं। खुदरा व्यापारियों के पास औने-पौने मूल्य मे बेचना पड़ता है। आलम यह है कि किसानों को खेती में लागत मूल्य मिलना भी मुश्किल हो जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर इस सड़क की पक्कीकरण कर दी जाय तो हम किसानों को बहुत सहूलियत मिलेगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार