गश्ती बढ़ाएं, कांडों का त्वरित करें अनुसंधान : एसपी

जहानाबाद। थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र में गश्ती बढ़ाने के साथ लंबित कांडों का अनुसंधान में तेजी लाएं। लूटपाट की घटनाएं रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित किया जाए। जहानाबाद के एसपी मनीष कुमार ने बुधवार को जिला पुलिस कार्यालय में आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी में थानाध्यक्षों को कड़ा टास्क सौंपा है।

एसपी ने कहा कि ठंड के समय में चोरी की घटनाएं अधिक होती है। खासकर संकीर्ण रास्तों वाले घरों को टारगेट किया जाता है। ऐसी परिस्थिति में बाइक से पुलिस को उन संकीर्ण रास्तों और गलियों में भी गश्ती करने की जरूरत है। लूट की घटनाओं पर रोक लगाए जाने के लिए अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई का निर्देश दिया। हाल के दिनों में लूटपाट की घटना में वृद्धि हुई है। इसपर अंकुश लगाना जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा कि जहां कहीं भी लूट या चोरी की घटनाएं हुई है और गृहस्वामियों द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष उसके पर्दाफाश में लग जाएं।
कोरोना को ले सदर अस्पताल में आया प्रोटेक्टिव किट यह भी पढ़ें
एसपी ने मुकदमों के निष्पादन में और तेजी लाए जाने को कहा। उन्होंने कहा कि ऐसे तो निष्पादन के मामले में निराशाजनक स्थिति नहीं है लेकिन इसमें और तेजी लाए जाने की जरूरत है। जब कांड का निष्पादन होता है तो अभियुक्त भी पकड़े जाते हैं। थाने में मुकदमों का बोझ नहीं रहे इसके लिए जरूरी है कि जितने मामले दर्ज हों उससे अधिक गति से निष्पादन होना चाहिए। थाने में जितने भी वारंट तथा कुर्की लंबित हैं उसका तुरंत निष्पादन करें। एसपी ने कहा कि न्यायालय से गवाही के लिए यदि गवाहों को बुलाया जाए तो उसकी पेशी में तत्परता बरतें। शराबबंदी को हर हाल में बरकरार रखना है। जहां कहीं से भी शराब बनाने तथा बेचने की शिकायत मिले उसपर तुरंत कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि वाहन चेकिग अभियान को भी हमेशा जारी रखें। जो लोग हेलमेट पहनकर यात्रा नहीं करते हों उन्हें पकड़ा जाए और भविष्य में बाइक चलाने के दौरान हेलमेट का उपयोग किए जाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने सभी थानों में संतरी ड्यूटी को चुस्त किए जाने का निर्देश दिया । इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक अभियान अयोध्या सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रभात भूषण श्रीवास्तव के अलावा जहानाबाद नगर थाना के अध्यक्ष राजेश कुमार, मखदुमपुर के थानाध्यक्ष धनंजय कुमार, घोसी के थानाध्यक्ष धीरज कुमार के साथ ही सभी थाना तथा ओपी अध्यक्ष मौजूद थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार