शीघ्र काम पर लौटें कर्मी नहीं तो किए जाएंगे बर्खास्त : नगर आयुक्त

मुंगेर। सफाई कर्मी काम पर नहीं लौटे तो उनकी बर्खास्तगी की सूची जारी की जाएगी। नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री ने यह बात गुरुवार को नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में बताई। सचिव ने इस संदर्भ में वीडियो कांफ्रेंसिंग की। इसमें डीएम राजेश मीणा सहित उपनगर आयुक्त श्यामानंद प्रसाद एवं दीनानाथ भी मौजूद थे।

निगम कार्यालय द्वारा आदेश संबधी नोटिस जारी कर कहा गया है कि जो भी दैनिक भोगी कर्मचारी 6 फरवरी तक कार्य पर वापस नहीं लौटते हैं उनसे आगामी 6 महीने तक किसी भी नगर निकाय में कार्य नहीं लिया जाए। जो भी नियमित कर्मचारी हड़ताल में शामिल होंगे उनकी सूची नगर विकास एवं आवास विभाग को उनकी बर्खास्तगी के लिए भेज दी जाएगी। जो भी नियमित कर्मी साफ सफाई कार्य में बाधा डालेंगे अथवा कार्यालय कार्य में बाधित करेंगे अथवा सार्वजनिक स्थानों में यत्र-तत्र कूड़ा फेकेंगे उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराई जाए। साफ-सफाई बनाए रखने के लिए ऊर्जा विभाग के एसबीपीडीसीएल या अन्य विभागों में कार्यरत आउटसोर्सिंग एजेंसी से मानव बल प्राप्त किया जाए।
राष्ट्रीय लोक अदालत कल, गठित हुए आठ बेंच यह भी पढ़ें
साफ-सफाई व्यवस्था में बाधा डालने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध विजय कुमार विजय को वार्ड नंबर 1 से लेकर 23 के लिए एवं कारेलाल यादव को वार्ड नं 24 से लेकर 45 तक अथवा दोनों के हड़ताल में रहने पर राहुल कुमार सिंह सफाई प्रभारी के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई जाए। नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री ने बताया कि इस आदेश के बाद कई कर्मियों ने हड़ताल से अपने को अलग रखने की सूची सौंपी है। वही संघ के उप महामंत्री ब्रह्मदेव महतो का कहना है कि जब तक महासंघ के साथ सम्मानजनक वार्ता नहीं हो जाती है तब तक हम लोग हड़ताल पर डटे रहेंगे। इसके विरुद्ध नगर एवं विकास विभाग द्वारा जो भी आदेश निर्गत करना है करे, हम झुकने वाले नहीं है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार