कुख्यात शूटर अमित की गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम

बक्सर : हत्या की सुपारी लेने वाला कांट्रेक्ट किलर अमित सिंह फरार है। वह मूल रुप से औद्योगिक थाना अंतर्गत कोठिया गांव का निवासी है। पूरे शाहाबाद की पुलिस उसे तलाश रही है। उस पर नकेल कसने की अंतिम तैयारी कर ली गई है। जो भी उसके बारे में सूचना देगा, उसे पचास हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा ने यह जानकारी देते हुए कहा कि अमित पर सासाराम और बक्सर में हत्या के कुल पांच मामले दर्ज हैं। सासाराम में धनजी सिंह समेत तीन लोगों की एक साथ हत्या कर आ‌र्म्स लूट की घटना हुई थी। डुमरांव के व्यवसायी दिनेश श्रीवास्तव और पूर्व बसपा नेता खूंटी यादव हत्याकांड के अलावा औद्यौगिक थाने के मझवारी में फाईटर सिंह पर गोलीबारी का मामला दर्ज है। पुलिस उसे पकड़ने के लिए पिछले चार वर्ष से लगी है। परन्तु, वह हमेशा बच निकलता है। दो माह पूर्व आइजी मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया था। जिसे उन्होनें मंजूर कर लिया है। उसके ऊपर पचास हजार का इनाम घोषित कर दिया गया है।
नावानगर में निष्ठा प्रशिक्षण के चौथे बैच का समापन यह भी पढ़ें
सासाराम के धनजी सिंह की हत्या के बाद बना कुख्यात
सासाराम के दबंग धनजी सिंह के यहां रहकर पहले तो विश्वासपात्र बना। फिर वर्ष 2017 में धनजी सिंह और उनके दो सहयोगियों की हत्या कर फरार हो गया। इस घटना में कुछ और लोग भी शामिल थे। उसके बाद यह चंदन के साथ आ गया। मई 2018 में खूंटी यादव की सुपारी इसे मिली। जून 18 में ही उसने दिनेश श्रीवास्तव की हत्या चंदन के इशारे पर कर दी। तब तक अमित पुलिस की रडार से बाहर रहा। जब चंदन पकड़ा गया, तब इसकी पूरी कहानी खुलकर सामने आई। सूत्रों की मानें तो वह मोबाइल का प्रयोग कभी नहीं करता। जिसके चलते पुलिस को उसका सुराग नहीं मिल पाता है। इसकी तलाश में एसटीएफ भी लगी है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार