कैंपस : डॉ. उमाशंकर यादव बने जेपीयू के कुलानुशासक

जासं, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पीजी रसायन शास्त्र के प्राध्यापक डॉ. उमाशंकर यादव को विवि का नया कुलानुशासक बनाया गया है। वे सेवानिवृत पीजी दर्शन शास्त्र के प्राध्यापक व पूर्व कुलानुशासक डॉ. एमपी चौरसिया की जगह लेंगे। इस संबंध में कुलसचिव श्रीकृष्ण ने कुलपति के निर्देश पर पत्र जारी किया है।

डॉ. उमाशंकर यादव को कुलानुशासक बनाए जाने पर पीआरओ डॉ. हरिश्चंद्र, प्राचार्य डॉ. केपी श्रीवास्तव, डॉ. इंदू सिंह समेत अन्य प्राध्यापक एवं शिक्षकों ने बधाई दी है।
इनसेट :
पीएन कॉलेज में शिक्षक व कर्मी लगाएंगे बायोमीट्रिक हाजिरी
मंझोपुर नहर पुल में फिर गिरा नमक लदा ट्रक यह भी पढ़ें
फोटो 8 सीपीआर 15
जासं छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई प्रभुनाथ कॉलेज, परसा में अब शिक्षक से लेकर कर्मचारी तक बायोमीट्रिक हाजिरी बनाएंगे। उसके लिए कॉलेज में सिस्टम लगा गया है। इसकी शुरुआत प्राचार्य डॉ. पुष्पराज गौतम ने ई हाजिरी लगा कर की। कॉलेज के 22 प्राध्यापक एवं 11 शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की उंगलियों की स्कैनिंग की गई। प्राचार्य ने कहा है कि राजभवन के निर्देश पर बायोमीट्रिक हाजिरी की व्यवस्था की गई है। इस मशीन से सैलरी स्लिप भी निकल जाएगी। इस मशीन में दो बार हाजिरी उंगली का पंच करना अनिवार्य है। जिसमें करीब पांच घंटे का अंतराल होना चाहिए। इसलिए समय पर कॉलेज नहीं आने वाले शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की परेशानी बढ़ जाएगी। जगदम कॉलेज के अतिथि शिक्षकों को 10 माह से नहीं मिल रहा वेतन
अतिथि शिक्षकों ने जेपीयू के कुलपति को दिया आवेदन
जागरण संवाददाता, छपरा : जगदम कॉलेज के अतिथि शिक्षकों को दस माह से वेतन नहीं मिल रहा है। उनलोगों का पे आइडी तक नहीं बना है। इस संबंध में कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद के कार्यालय में आवेदन दिया गया है।
आवेदन में कहा गया है कि कॉलेज के प्राचार्य उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं कर रहे है। कॉलेज प्रशासन वेतन विवरणी भी नहीं भेज रहा है। इसके कारण वेतन लंबित है। कॉलेज प्रशासन अन्य कॉलेजों की तरह परीक्षा अवधि में प्रात: कालीन वर्ग संचालन नहीं कर रहा है। इस संबंध में प्राचार्य को स्पष्ट निर्देश देने की मांग की गई है। आवेदन देने वालों में डॉ. राणा उदय प्रसाद सिंह, डॉ. विवेक कुमार,डॉ. सुनील कुमार, डॉ. मनोरंजन कुमार, डॉ. प्रियदर्शी, मनोज कुमार, डॉ. राकेश कुमार सिंह आदि शामिल थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार