सड़क पर घर का पानी बहाने वालों को प्रशासन भेजेगा नोटिस

गोपालगंज : मांझा पूर्वी पंचायत के पुरानी बाजार मोड़ के पास सड़क पर पानी बहाने वालों के खिलाफ अब प्रशासन कार्रवाई करेगा। सड़क पर पानी बहाने वालों को नोटिस भेजा जाएगा। इसके बाद भी पानी बहाना बंद नहीं किया गया तो उनसे जुर्माना वसूलने के साथ ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को पुरानी बाजार मोड़ के पास सड़क पर जलजमाव का जायजा लेने पहुंचे बीडीओ अजीज कुमार तथा सीओ शाहिद अख्तर ने लोगों को अपने घरों का पानी सड़क पर नहीं बहाने का निर्देश देते हुए कहा कि पानी बहाने वालों को नोटिस भेज कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

राष्ट्रीय लोक अदालत में निष्पादित किए गए 712 मामले यह भी पढ़ें
मांझा पूर्वी पंचायत के पुरानी बाजार मोड़ के पास सड़क पर साल भर जलजमाव की स्थिति बनी रहती है। सड़क पर ही आसपास के घरों का गंदा पानी बहाया जाता है। सड़क पर सालभर पानी बहने से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। सड़क पर जलजमाव की समस्या दूर करने के लिए पुरानी बाजार के लोगों ने कई बार जनप्रतिनिधियों तथा प्रशासन को आवेदन दिया। लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। इस बीच शनिवार को बीडीओ अजीत कुमार तथा सीओ शाहिद अख्तर जलजमाव की स्थिति का जायजा लेने पुरानी बाजार मोड़ पहुंचे। जलजमाव का जायजा लेने के बाद उन्होंने आसपास के लोगों को अपने घरों पर पानी सड़क पर नहीं बहाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने घर के पास सोख्ता का निर्माण कर उसमें पानी बहाए। ताकि लोगों को परेशानी नहीं हो। बीडीओ ने सड़क पर पानी बहाने वाले सभी लोगों को नोटिस भेजने का आदेश दिया। निरीक्षण के समय मुखिया अवधेश प्रसाद, जयप्रकाश प्रसाद, जदयू प्रखंड अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार बारी भी मौजूद रहे।
(इनसेट)
डीएम के आश्वासन के बाद भी जलजमाव से नहीं मिली मुक्ति

मांझा(गोपालगंज) : जल जीवन हरियाली योजना को लेकर प्रखंड मुख्यालय में 15 जनवरी को आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे जिलाधिकारी अरशद अजीज ने प्रखंड प्रमुख देवलाल साह के आग्रह पर पुरानी बाजार मोड़ के पास जलजमाव का निरीक्षण किया था। तब उन्होंने सीओ से फिडबैक लेते हुए लोगों को शीघ्र जलजमाव की समस्या से निदान दिलाने का आश्वासन दिया था। लेकिन डीएम के आश्वासन के बाद भी जलजमाव की समस्या जस की तस बनी हुई है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार