धरहरा में मेडिकल कॉलेज के लिए सरकारी जमीन है उपलब्ध

-धरहरावासियों में मेडिकल कॉलेज खोले जाने को लेकर मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

-जिला प्रशासन के निर्देश पर सीआई ने किया मुआयना
-100 एकड़ बेकार पड़ा है कृषि फार्म की जमीन
संवाद सूत्र, धरहरा(मुंगेर): धरहरा प्रखंड में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। धरहरा प्रखंड के सैकड़ों ग्रामीण ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को पत्र लिखकर धरहरा प्रखंड के माताडीह पंचायत के बरमसिया कृषि फार्म की जमीन पर मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मांग की है। कल-कारखाने व रोजगार से महरूम धरहरा प्रखंड नक्सल प्रभावित प्रखंड है। बीते वर्ष मुंगेर आगमन के क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भरी सभा मे घोषणा किया था की 20 एकड़ जमीन उपलब्ध कराएं तो मुंगेर में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा मेडिकल कॉलेज निर्माण की घोषणा के बाद पूर्व में भी धरहरा वासियों ने धरहरा प्रखंड के माताडीह पंचायत के बरमसिया गांव में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए मुख्यमंत्री बिहार सहित अन्य मंत्रियों को पत्र लिखकर मेडिकल कॉलेज निर्माण कराये जाने की मांग की है।
संगठित हो संघर्ष करने पर बल यह भी पढ़ें
------------------------------------
100 एकड़ बेकार पड़ा हुआ सरकारी जमीन :
धरहरा प्रखंड के माताडीह पंचायत के बरमसिया गांव के नजदीक कृषि विभाग का 100 एकड़ जमीन बेकार पड़ा हुआ है। यह जमीन कृषि फार्म के रूप में जाना जाता है। विगत तीन दशक से इस जमीन पर कोई कार्य नही हो रहा है। जमीन का उपयोग नही होने के कारण इस जमीन पर असामाजिक तत्वों ने फिलहाल कब्जा कर लिया है।
यह जमीन जहां एनएच 80 से जुड़ा है। वहीं दो किलोमीटर की दूरी पर दशरथपुर स्टेशन भी है। जो जिला मुख्यालय से मात्र 13 किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित है। यदि यहां मेडिकल कॉलेज निर्माण की स्वीकृति मिलती है तो जिलेवासियों को जहां समुचित लाभ मिल पाएगा वही छात्रों को भी परेशानियों का सामना नही करना पड़ेगा।
-----------------------------
मेडिकल कॉलेज के निर्माण से खुलेगा विकास का द्वार :
धरहरा प्रखंड के बरमसिया में मेडिकल कॉलेज का निर्माण की स्वीकृति दी जाय तो जिलेवासियों को समुचित सुविधा मिलने के साथ ही धरहरा में भी विकास द्वार खुलेगा।
-----------------------
कोट :::
जिला प्रशासन के निर्देश के आलोक में जमीन का मुआयना किया गया है। सरकारी जमीन उपलब्ध है। जो कृषि विभाग की है। यह जमीन बेकार पड़ा हुआ है।
मु. अबुल हुसैन
अंचलाधिकारी, धरहरा
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार