बच्ची की मौत के चार दिन बाद पोस्टमार्टम की मांग

शिवहर। पुरनहिया, संस: थाना क्षेत्र के दोस्तियां पंचायत के खैरा पहाड़ी गांव में हुई बच्ची की मौत मामले में नया मोड़ आ गया है। मृत बच्ची के पिता वार्ड 3 निवासी मेघू भगत का कहना है कि मेरी बेटी प्रियांशु कुमारी उम्र 10 माह की मौत आंगनबाड़ी केंद्र पर लगाए गए टीका की वजह से हो गई। वहीं उसने शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग की है। बताया गया कि बीते 5 फरवरी को दिन में उक्त बच्ची को खसरा का टीका लगाया गया। देर रात उसकी मां ने जब बच्ची को जगाया तो उसकी मौत हो चुकी थी। परिजनों ने परंपरा के अनुसार शव को जमीन में गाड़ दिया।

आखिर कब होगा एनएच 104 का निर्माण कार्य पूरा यह भी पढ़ें
अब परिजनों को आशंका है कि चूंकि बच्ची की मौत टीका लगाने की वजह से हुई जिसकी जांच होनी चाहिए। हालांकि पीड़ित परिजन ने अभी तक इस बाबत कहीं लिखित शिकायत या आवेदन नहीं दिया है।
इस संबंध में पुरनहिया पीएचसी प्रभारी डॉ. त्रिलोकी शर्मा ने बताया कि खसरा का टीका लगाने से मौत की बात असहज लग रही है। वहीं टीकाकरण के करीब बारह घंटे बाद मौत हुई जबकि इस बीच बच्ची स्वस्थ थी। मौत की कोई और वजह भी हो सकती है। वर्जन: टीकाकरण से मौत संबंधी कोई लिखित शिकायत नहीं आई है। उक्त बच्ची की बाबत जानकारी मिली है। मैंने संबंधित पीएचसी प्रभारी से इस संदर्भ में जानकारी तलब की है। सोमवार को मैं स्वयं अपने स्तर से इसकी जांच करुंगा।
डॉ. धनेश कुमार सिंह
सिविल सर्जन, शिवहर
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार