देश बांटने की राजनीति के खिलाफ दिल्ली का जनादेश : तारिक अनवर

बेगूसराय : दिल्ली का चुनाव यह संकेत मात्र है कि देश की जनता क्या चाहती है। दिल्ली का जनादेश देश बांटने की राजनीति के खिलाफ है। उक्त बातें पूर्व मंत्री तारिक अनवर ने ट्रैफिक चौक स्थित हीरा बाबू कम्प्लेक्स में आयोजित पूर्वज सम्मान समारोह के बाद प्रेस वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के चुनाव को केंद्र सरकार प्रतिष्ठा का सवाल बना ली थी, लेकिन जनता ने नफरत की राजनीति को पूरी तरह खारिज कर दिया। दिल्ली चुनाव के बाद प्रधानमंत्री को देश का मूड समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश बांटने की राजनीति नागरिक संशोधन कानून और सीएए के विरोध में पूरे देश में सत्याग्रह चल रहा है। हर तरफ अस्थिरता का माहौल है। देश की जनता आपसी सौहार्द की राजनीति, भाईचारे की राजनीति और विकास की राजनीति चाहती है, जो नहीं हो रहा है।

गरीबों की सेवा मेरी पहली प्राथमिकता : निखिल धनराज यह भी पढ़ें
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मंत्री डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि लगातार हो रहे चुनाव के परिणाम से भाजपा को सीख लेनी होगी और बांटने की राजनीति बंद कर देश हित में काम करना होगा। मौके पर कांग्रेस नेता डॉ. श्याम सुन्दर सिंह धीरज, अनिल सिंह आदि मौजूद थे।
पूर्वज स्मृति सह सम्मान समारोह आयोजित :
इससे पूर्व हीरा बाबू ट्रस्ट द्वारा आयोजित पूर्वज स्मृति सह सम्मान समारोह में कई दिवंगत सहित अन्य को सम्मानित किया गया। ट्रस्टी अनिल सिंह ने बताया कि ट्रस्ट की ओर से दिवंगत शाह जुबेर, भुवनेश्वर प्रसाद सिंह, धनुषधारी महतो, डॉ. अखिलेश कुमार, बोढ़न प्रसाद सिंह, भुवनेश्वर ठाकुर, यमुना बाबू, मोतीलाल आनंद, विन्देश्वरी प्रसाद सिंह, चन्द्रेश्वरी प्रसाद सिंह और मधुसूदन प्रसाद सिंह, नौला के केदार सिंह, बीहट के जगधर सिंह, सत्तो बाबू, महानंद राय, शीतल सिंह, विपिन सिंह, पंडित हरेकृष्ण झा, अनारदेई सेठानी, अनिल सिंह, रघुनंदन यादव, सरयुग सिंह, सदन कुमार शर्मा सिंह, जगदंबी सिंह, रामजी पहलवान, कन्हैया सिंह व राजेंद्र पाठक के उत्तराधिकारी को सम्मान के रुप में चादर और प्रशस्ति-पत्र दिया गया। मौके पर कांग्रेस पार्टी के नेता व कार्यकर्ता सहित शहर के दर्जनों बुद्धिजीवी मौजूद थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार