इंटर की परीक्षा में एक निष्कासित

पूर्णिया। इंटर की परीक्षा में बुधवार को प्रथम पाली में कदाचार के आरोप में एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया। निष्कासित परीक्षार्थी डॉन बास्को स्कूल स्थित केंद्र पर परीक्षा दे रहा था।

उड़नदस्ता दल दंडाधिकारी ने जांच के क्रम में उसकी कापी में पूर्जा पाया। इसके बाद उन्होंने निष्कासित करने का निर्देश दिया। केंद्राधीक्षक अखिलेश कुमार ने बताया कि कदाचार के आरोप में प्रथम पाली में एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया है।
इधर इंटर की परीक्षा के नौवें दिन 12 फरवरी को भाषा विषय एवं समाजशास्त्र, बिजनेस स्टडीज की परीक्षा हुई। परीक्षा में 17,233 परीक्षार्थी शामिल हुए और 747 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इसके अलावा एक परीक्षार्थी निष्कासित हुआ। प्रथम पाली में भाषा विषय की परीक्षा हुई। इसमें 13,434 में 12,869 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए और 565 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में समाजशास्त्र, बिजनेस स्टडीज की परीक्षा हुई। इसमें 4547 में 4364 परीक्षार्थी शामिल हुए और 182 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।
जमीन विवाद में तीन घायल यह भी पढ़ें
अंतिम परीक्षा 13 फरवरी को प्रथम पाली में गृह विज्ञान, अर्थशास्त्र और दूसरी पाली में एमबी, एकाउंटेंसी की परीक्षा होगी। परीक्षा तीन फरवरी से जिलांतर्गत 32 केंद्रों पर चल रही है। परीक्षा में अब तक एक मात्र परीक्षार्थी निष्कासित हुआ है। विज्ञान संकाय की परीक्षा पहले ही संपन्न हो गई है। अब सिर्फ कला एवं वाणिज्य संकाय की परीक्षा होगी।
सड़क दुर्घटना में परीक्षार्थी घायल
इंटर का एक परीक्षार्थी बुधवार को सड़क दुर्घटना में घायल हो गया। जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि परीक्षार्थी गौतम कुमार एसएनएसवाई इंटर कॉलेज प्रथम पाली की परीक्षा देने जा रहा था। इसी दौरान उसकी मोटरसाइकिल एवं ऑटो में टक्कर हो गई। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके कारण उसकी परीक्षा भी छूट गई।
एसबीआइ से जेनरेटर की बैटरी चोरी यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार