विद्यालय शिक्षा समिति के बैठक में लिए गए कई प्रस्ताव



संवाद सूत्र, पहाड़कट्टा (किशनगंज) : पोठिया प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बुढ़नई पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय बोचनई के प्रांगण में गुरुवार को विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष नथूनी हरिजन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। जिसमें विद्यालय के अध्यनरत छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, मध्याह्न भोजन योजना सुचारू रूप से चलाने, बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति के लिए अभिभावक संपर्क अभियान चलाने, शिक्षकों के समय पर विद्यालय आने-जाने, रसोईया की बहाली, साफ-सफाई, छात्र-छात्राओं के अनुपात में शिक्षकों की कमी दूर करने व रसोई घर का निर्माण सहित अन्य कई विन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। इन सभी बिदुओं पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव भी लिया गया।
भाजपा ने जारी किया मोर्चा व प्रकोष्ठ अध्यक्षों की सूची यह भी पढ़ें
मौके पर विशिस के सचिव प्रतिनिधि सह पूर्व मुखिया फारूक कैशर ने बताया कि विद्यालय में छात्र-छात्राओं की अनुपात में शिक्षक नहीं होने से बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिल पा रही है, यह चिता का विषय है। उन्होंने कहा कि विद्यालय का सबसे पुराना भवन काफी जर्जर हो चुका है। 16 जनवरी 2014 को रसोईघर का निर्माण के लिए तत्कालीन प्रधानाध्यापक मो. शमशुद्दीन के द्वारा विद्यालय शिक्षा समिति के खाते से एक लाख 41 हजार रूपये निकासी की गई थी लेकिन उन्होंने रसोईघर का निर्माण नहीं कराया। जब वे 2016 में सेवानिवृत्त हो गए तो उक्त राशि को उन्होंने उमवि गलगलिया टप्पू के प्रधानाध्यापक सह वित्त प्रभारी उमवि बोचनई के पास जामा कर दिया। लेकिन निकासी के पांच साल बीतने के बाद भी रसोईघर का निर्माण कार्य नहीं हो पाया है।
विद्यालय में चार रसोइया का पद सृजित है। जबकि इन दिनों दो रसोइया से ही काम चलाया जा रहा है। जबकि रसोइया बहाली के लिए संबंधित विभाग से अनुमति मांगी गई है लेकिन इस पर कोई सकारात्मक पहल करते नहीं देखा जा रहा है। प्रभारी प्रधानाध्यापक मो. अलाउद्दीन ने बताया कि उमवि बोचनई अपग्रेड हाई स्कूल में तब्दील हो गया है। एक अप्रैल से वर्ग नवम की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। जिससे ग्रामीणों में खुशी की लहर दौर गई। आयोजित बैठक के दौरान पोषक क्षेत्र के ग्रामीण व विशिस के सदस्यों ने शिकायत किया कि विद्यालय में विशिस की बैठक नियमित रूप से नहीं हो रहा है। जबकि नियमानुसार प्रत्येक माह बैठक होना चाहिए।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार