नहीं उठा कचरा, सांसत में फंसे लोग

गोपालगंज : आउटसोर्सिंग पर कार्य कराने के नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव के आदेश के खिलाफ नगर परिषद के दैनिक मजदूरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल अब आम लोगों पर भारी पड़ने लगी है। हड़ताल के 13 दिन बीतने के बाद भी प्रशासनिक स्तर पर कचरा के उठाव के लिए किए गए प्रबंध का धरातल पर कोई असर नहीं दिखा। ऐसे में आम लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है। सड़क पर जमा व सड़क पर पसरे कचरे के ढेर से अब बदबू उठने लगी है। ऐसे में शहरी इलाके में बीमारी फैलने की आशंका भी बढ़ने लगी है। लेकिन इस समस्या से निजात दिलाने की दिशा में अबतक का प्रयास कारगर नहीं दिख रहा है।

हजियापुर में बैंक कर्मी पर धारदार हथियार से हमला यह भी पढ़ें
आउटसोर्सिंग पर कार्य कराने के नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव के आदेश के खिलाफ नगर परिषद के दैनिक मजदूर एक फरवरी से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए। सफाई कर्मियों की हड़ताल को समाप्त कराने की दिशा में अब भी कोई पहल नहीं होने से स्थिति अब दिनोंदिन बिगड़ने लगी है। शहर की सड़कों से कचरे का उठाव नहीं होने के कारण पूरा जिला मुख्यालय कचरे के ढेर पर आ गया है। शहर की सभी सड़कों पर कचरा पसरा हुआ है। जिससे उठ रही बदबू लोगों को परेशान कर रही है। आलम यह कि कई सरकारी कार्यालयों के आगे भी कचरा जमा है। लेकिन किसी भी वरीय अधिकारी के स्तर पर कचरा को उठाए जाने के लिए कोई भी अंतरिम प्रयास नहीं दिख रहा है। हालांकि नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कचरे के उठाव की अंतरिम व्यवस्था के दावे में लगे हैं।
इनसेट
अंतरिम व्यवस्था में प्रशासन नाकाम
बच्चों के विवाद में एक ही परिवार के तीन लोगों को पीटा यह भी पढ़ें
गोपालगंज : सफाई कर्मियों की हड़ताल के कारण पूरा जिला मुख्यालय कचरे की ढेर पर नजर आ रहा है। प्रशासनिक स्तर पर कचरा के उठाव की दिशा में अबतक कोई भी अंतरिम व्यवस्था दावे के बावजूद नजर नहीं आ रही है। साफ शब्दों में कहें तो कचरा उठाव की अंतरिम व्यवस्था कर पाने में प्रशासन पूरी तरह से नाकाम साबित हुआ है।
इनसेट
नगर परिषद बना मूकदर्शक
गोपालगंज : नगर परिषद के सफाई कर्मियों की हड़ताल के आगे नगर परिषद भी मूकदर्शक बना हुआ है। प्रशासनिक स्तर पर शहर की सड़कों की सफाई व कचरे के उठाव की दिशा में कोई भी कार्रवाई नहीं किए जाने के बीच आम लोग परेशान दिख रहे हैं। शहर के गली मोहल्लों में फैली गंदगी के कारण लोगों में इस बात की चिता बढ़ती जा रही है कि कोई संक्रमण बीमारी न फैल जाए।
इनसेट
प्रबल हुई बीमारी फैलने की आशंका
गोपालगंज : शहर के ठप पड़ी सफाई व्यवस्था के बीच जिला मुख्यालय में बीमारी फैलने की आशंका प्रबल हो गई है। चिकित्सकों की मानें तो कचरे से उठती गंदगी से मच्छर जनित बीमारियों के साथ ही संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका बढ़ जाती है। ऐसे में इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता है कि अगर जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो शहर के लोगों की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।
इनसेट
कहते हैं नप कार्यपालक पदाधिकारी
नगर परिषद के सफाई कर्मियों की हड़ताल के बाद कचरे के उठाव की अंतरिम व्यवस्था की जा रही है। ताकि शहर की सड़कों पर पसरे कचरे का तत्काल उठाव हो सके।
सुनील कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार