बढ़ चढ़कर युवा सेना में हों शामिल देश सेवा का मिलेगा मौका

अरवल । पुलवामा के शहीदों की याद में पहले बरसी पर परिसदन में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता मुखिया संघ के जिलाध्यक्ष अभिषेक रंजन ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने कहा कि हम सब देशवासी अपने सेना के शौर्य पर गौरवान्वित हैं। सेना के लोग विषम परिस्थिति में रहकर अपने चेहरे पर मुस्कान लिए अपने ड्यूटी का निर्वहन करते हैं। हम सब युवाओं से आह्वान करते हैं कि आप भी सेना की नौकरी को चुनें। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित लोगों से अपील किया कि शहीद होने वाले के परिजन को हम क्या मदद कर सकते हैं। इसकी जिम्मेवारी हम सबों को तय करना होगा। हम आपके स्तर से जिला के शहीद हुए सैनिक और पुलिस वालों की सूची बना रहे हैं आपके नजर में भी है तो उसका सूची हमें दे अरवल पुलिस प्रयास करेगा कि जितना मदद हो सके किया जाएगा।


श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए एएसपी अभियान अयोध्या सिंह ने कहा कि हम मुल रूप से सीआरपीएफ में कार्यरत हैं। हमें उस जगह कार्य करने का मौका मिला है. जहां पुलवामा की घटना घटित हुआ वह जगह हमेशा से खतरों से भरा रहा है।. लेकिन सरकार सावधानी भी बरती है. घटना घटित हो जाना अलग बात है।. जम्मू कश्मीर का इलाका शुरू से ही फौज के लिए कुरुक्षेत्र रहा है. लेकिन फौज की आपसी सहभागिता से कार्य करने में भी आनंद आता है। इसलिए हम क्षेत्र के युवाओं से आह्वान करते हैं कि आप पूरे तन मन से सेना में बहाली की तैयारी करें जब आप की बहाली हो जाएगा तो सरकार आपको पूरी सुविधा भी प्रदान करती है।
कार्यक्रम में अपना विचार साझा करते हुए नगर थानाध्यक्ष रंजीत वत्स, सर्किल इंस्पेक्टर शंभू पासवान ने कहा कि पुलिस और सेना के सेवा हमेशा जोखिम भरा रहा है. लेकिन आप अपनी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकते हैं।
कार्यक्रम में जदयू के जिलाध्यक्ष मंजु देवी, हम के जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा, लोजपा नेता सत्येंद्र रंजन, राजा कुमार, सुधांशु वर्मा, दीपक शर्मा सहित कई लोग ने अपना विचार रखा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार