विधवा का हस्ताक्षर बना बैंक से स्वीकृत कराया ऋण

माली थाना क्षेत्र के भड़कुरियां गांव निवासी सुरेंद्र सिंह की पत्नी सावित्री कुंवर के नाम पर धोखाधड़ी कर बैंक से ऋण की स्वीकृति करा लिया गया। यही नहीं ऋण की राशि निकासी भी कर ली गई। सावित्री के पास जब बैंक से उसके नाम पर ऋण की 80 हजार निकासी की नोटिस पहुंची तब उसे इस बात की जानकारी मिली। सावित्री इस मामले को लेकर शुक्रवार को एसपी दीपक वर्णवाल के पास पहुंची। आवेदन देते हुए एसपी को बताया कि वह अशिक्षित महिला है। गांव के ही एक व्यक्ति ने विधवा पेंशन स्वीकृत कराने के नाम पर कुछ फार्म एवं कागजात पर हस्ताक्षर करा लिया। उसे यह मालूम नहीं हुआ कि फार्म विधवा पेंशन का था या बैंक से ऋण लेने से संबंधित। जब बैंक के द्वारा मेरे पास 80 हजार रुपये ऋण चुकता करने का नोटिस भेजा गया तो मुझे इस बात की जानकारी मिली। जब गांव के उस व्यक्ति के पास पहुंचा और कागजात पर हस्ताक्षर कराने की बात पूछी तो वे आक्रोशित हो गए। एसपी ने मामले में माली थानाध्यक्ष को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।


हत्या मामले में गिरफ्तारी की मांग
मदनपुर थाना के तेलडिहा गांव निवासी रामनारायण सिंह ने अपनी विवाहिता पुत्री की हत्या मामले में अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग एसपी से की। एसपी को आवेदन देते हुए कहा कि 29 नवंबर 2019 को मेरी पुत्री की हत्या कर दी गई है। मामले में ओबरा थाना में कांड संख्या-298/19 दर्ज कराया है परंतु आजतक पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। एसपी ने एसडीपीओ एवं थानाध्यक्ष को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। आइओ पर रिपोर्ट समर्पित नहीं करने का आरोप
नगर थाना क्षेत्र के सत्येंद्र नगर निवासी अधिवक्ता शोभ भगवान सिंह ने एसपी को आवेदन देते हुए आइओ पर दोषारोपण रिपोर्ट कोर्ट में समर्पित नहीं करने का आरोप लगाया। अधिवक्ता ने एसपी को बताया कि मारपीट मामले में नगर थाना में दर्ज कांड संख्या- 311/ 13 का पर्यवेक्षण इंस्पेक्टर के द्वारा कर दिया गया है परंतु छह वर्ष बीत गया, अबतक कांड के आइओ के द्वारा कोर्ट में दोषारोपण रिपोर्ट नहीं सौंपा गया है। एसपी ने नगर थानाध्यक्ष को मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
खैरा मोहन की टीम ने नगाइन को 25 रनों से हराया यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार