ट्रेनों में भरी है सीटें, कैसे जाएंगे दिल्ली..

सहरसा। लंबी दूरी का सफर करने के लिए अधिकांश लोग रेलमार्ग का सहारा लेते हैं। लेकिन रेल मार्ग का यह आलम है कि लोगों को समय पर यात्रा करने के लिए टिकट नहीं मिल पा रहा है। सहरसा से नई दिल्ली के बीच चल रही वैशाली एक्सप्रेस प्रतिदिन चलती है। वहीं गरीब रथ एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन एवं पुरबिया एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन चलती है। इसके बाद भी इन ट्रेनों में फरवरी महीने में जाने के लिए सभी सीट फुल है। स्लीपर हो या थ्री एसी, टू एसी का एक ही हाल है। इन तीनों ट्रेनों में मार्च महीने में 22 के बाद ही लोगों को कंफर्म टिकट मिल रहा है। ऐसे में यात्रियों के समक्ष यह परेशानी है कि आखिर वे दिल्ली जाएं तो कैसे जाएं। विशेषकर परिवार व बच्चों के साथ जाने वाले यात्रियों को तो मानसिक व आर्थिक परेशानी उठानी पड़ती है। सहरसा स्टेशन पर मंगलवार को आरक्षण टिकट काउंटर पर टिकट कटाने पहुंचे नवहटटा के अजहर खान ने पूछने पर बताया कि उसे इलाज के लिए नई दिल्ली जाना जरूरी है। लेकिन टिकट कंफर्म नहीं मिल पा रहा है।

करोड़ों खर्च के बाद भी खेतों तक नहीं पहुंच रहा है पानी यह भी पढ़ें
--------------------
अप्रैल माह से मिल रहा है रिर्टन टिकट
----
नई दिल्ली से सहरसा के लिए अप्रैल माह में रिटर्न टिकट यात्रियों को मिल रहा है। करीब दो माह बाद ही यात्रियों को वापसी टिकट ट्रेन का उपलब्ध हो रहा है।जिस कारण यात्रियों के समक्ष तत्काल टिकट कटाना मजबूरी बनी हुई है। नई दिल्ली के लिए ट्रेनों में आरक्षण नहीं मिल पा रहा है। तत्काल टिकट कटाने के लिए लोगों को अहले सुबह से ही घंटों लाइन में खड़े रहने की मजबूरी बनी हुई है। तत्काल टिकट लेने में भी यात्रियों को आर्थिक परेशानी हो रही है।
-------------------
कोट
सहरसा से नई दिल्ली के बीच होली पर्व को लेकर अब तक स्पेशल ट्रेन चलाने की कोई प्रस्ताव नहीं आया है। अगर जरूरत पड़ने पर प्रस्ताव आने पर होली स्पेशल चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा जाएगा।
सरस्वती चंद्र, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, पूर्व मध्य रेल
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार